Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

दिल्ली: गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ के कारण गिरी दीवार, घटनास्थल पर पहुंचकर सिसोदियो ने बीजेपी को घेरा

09 Nov, 2022
देशहित
Share on :

बता दें कि कुछ महीनों पहले ही भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दावा किया था कि ये कूड़े का पहाड़ 40 फीट छोटा हो गया है। तब से ही आम आदमी पार्टी इसे छलावा बता रही है।

नई दिल्ली: 4 दिसंबर को उत्तरी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली में एमसीडी चुनाव हैं। 7 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आने वाले है। चुनाव के लेकर दिल की हवाओं में गर्मजोशी दिखाई दे रही है और आम आदमी पार्टी कूड़े के पहाड़ को लेकर भाजपा पर बार- बार अपना निशाना साध रही है। चुनावों से पहले पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट में लापरवाही का मामला सामने आया है। इस पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कूड़े के पहाड़ के लेकर बीजेपी को घेर लिया है। बता दें कि गाजीपुर में भाजपा के कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा फिर गिर गया है। इसमें कई लोगों की जान बाल-बाल बची है।

ये भी पढ़े: पीएम मोदी की आज हिमाचल प्रदेश में दो रैलियां, 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को है राज्य में चुनाव

सिसोदिया ने दीवार गिरने पर बीजेपी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि…

मनीष सिसोदिया बोले- मेरे PA की गिरफ्तारी हुई, ED का जवाब- पूछताछ के बाद घर  भेजा - Delhi Deputy CM Manish Sisodia said that my PA has been arrested ED  has denied
Manish Sisodiya

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि MCD चुनाव से पहले भाजपा कूड़े के पहाड़ को फैलाकर यह दिखाने की कोशिश कर रही थी कि उसने पहाड़ कम कर दिया है। लेकिन इनके कुकर्मों की वजह से गाजीपुर मंडी की दीवार गिर गई। सिसोदिया ने कहा कि बुधवार सुबह घटना स्थल से ही इनके कुकर्मों का खुलासा करूंगा। बता दें कि गाजीपुर में भाजपा के कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा फिर गिर गया है। इसमें कई लोगों की जान बाल-बाल बची है।

इसी तरह की घटना में तीन लोगों की जान गई थी – दुर्गेश पाठक

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 AAP Leader Durgesh Pathak Said That  HP Is Ready | Himachal Pradesh Election 2022: चुनाव तारीखों के एलान के बाद  आप ने किया स्वागत, दुर्गेश पाठक ने

Durgesh Pathak

इस घटना पर आप नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा गाजीपुर लैंडफिल में कचरा फैलाने की कोशिश कर रही है। कूड़े के पहाड़ का बड़ा हिस्सा आसपास के निवासियों के घरों पर गिरा है। कुछ समय पहले इसी तरह की घटना में कुछ लोग घायल हुए थे, तीन लोगों की जान भी गई थी। बीजेपी शासित एमसीडी के तीन कूड़े के पहाड़ हर दिन आग पकड़ते रहते हैं। आग कई दिनों तक नहीं बुझती, जिससे आसपास रहने वाले लोगों का सांस लेना मुश्किल हो जाता है।

’16 नए कचरे के पहाड़ बनाने की कोशिश में है भाजपा’ – दुर्गेश पाठक

दुर्गेश पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक बार फिर मांग करती है कि ऐसी घटनाओं की जांच हो और सभी दोषियों को जेल में डाला जाए। चूंकि तीनों कचरे के पहाड़ों को और ऊंचा नहीं किया जा सकता, इसलिए बीजेपी दिल्लीभर में 16 नए कचरे के पहाड़ बनाने की तैयारी कर रही है। दिल्लीवासी एमसीडी चुनाव में भाजपा की सारी जमानत जब्त कराकर कभी भी भाजपा के इरादों को पूरा नहीं होने देंगे।

बीजेपी ने एमसीडी में पिछले 15 सालों में क्या किया है –

Arvind Kejriwal sharp attack at BJP over corruption charges against AAP  says Giraftar karo na - 'आतंकवादी या भ्रष्ट हूं तो गिरफ्तार करो ना?', CM  केजरीवाल का बीजेपी पर निशाना
Arvind Kejriwal

गौरतलब है कि पिछले 15 सालों में एमसीडी में बीजेपी कााबिज है और विपरीत पार्टियों का कहना है कि पिछले 15 सालों में बीजेपी ने कूड़े काे तीन पहाड़ दिये है। नगर निगम चुनाव में कूड़े का पहाड़ एक बड़ा मुद्दा बन गया है। अक्टूबर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी गाजीपुर लैंडफिल साइट का दौरा करने पहुंचे थे। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा था कि 15 साल में बीजेपी ने दिल्ली को कूड़े के 3 पहाड़ दिए हैं। सीएम ने चुनौती दी कि बीजेपी बताए कि एमसीडी में पिछले 15 साल में क्या काम किया?

जब से कूड़े का पहाड़ 40 फीट छोटा हुआ है तब से आप इसे छलावा बता रही है- गौतम गंभीर

यह जानकारी से परे है कि क्या गौतम गंभीर फाउंडेशन ने COVID-19 दवाओं की अवैध  रूप से खरीद चैरिटेबल सेवा के लिए की थी या राजनीतिक लाभ के लिए: दिल्ली ...

gautam gambhir

बता दें कि कुछ महीनों पहले ही भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दावा किया था कि ये कूड़े का पहाड़ 40 फीट छोटा हो गया है। तब से ही आम आदमी पार्टी इसे छलावा बता रही है। अब चूंकि एमसीडी चुनाव नजदीक हैं तो इसलिए भी इस साइट को लेकर जुबानी जंग तेज होती नजर आ रही है।

नगर निगम चुनाव के लिए तैयार दिल्ली!

गौरतलब है कि 4 नवबंर को इलेक्शन कमीशन ने दिल्ली नगर निगम के चुनाव का ऐलान किया था। दिल्ली में नगर निगम के चुनाव के लिए फिलहाल प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। नामांकन प्रक्रिया 7 नवंबर से 14 नवंबर तक चलेगी, जबकि नामांकन पत्रों की जांच 16 नवंबर को की जाएगी। 19 नवंबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं।

Edit by Deshhit News

\
News
More stories
पीएम मोदी की आज हिमाचल प्रदेश में दो रैलियां, 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को है राज्य में चुनाव