Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

संत रविदास की जयंती पर दिखा PM मोदी का नया अंदाज

16 Feb, 2022
Employee
Share on :

नई दिल्ली : देशभर में आज यानि 16 फरवरी को संत रविदास जी की 645वी जयंती मनाई जा रही है। इस कड़ी में देश के सभी नेता, मुख्यमंत्री समेत प्रधानमंत्री संत रविदास की जयंती पर उनके गुरूद्वारे – आश्रम जाकर उन्हें भाव पूर्ण श्रधांजलि दे रहे है। ऐसे में आज सुबह सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के करोल बाग़ स्थित रविदास मंदिर पहुंचे थे। रविदास मंदिर में पीएम मोदी ने दर्शन के बाद वहां मौजूद महिलाओं संग कीर्तन में हिस्सा लिया और झांझ भी बजाया, जिसका विडियो अब इन्टरनेट पर वायरल हो रहा है. विडियो देख कर ऐसा लग रहा है प्रधानमंत्री  मोदी संत रविदास के भजन कीर्तन में बिलकुल लीन हो चुके है, वह जिस तरह से झांझ बजाते दिख रहे है मानों उनके लिए ये रोज का काम हो, जैसे किसी प्रोफेशनल की तरह। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद वीडियो ट्वीट कर इन पलों को बेहद खास बताया।

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर भी लिखा: “रविदास जयंती के पुण्य अवसर पर आज मैंने दिल्ली के श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर जाकर दर्शन किए. सभी देशवासियों को रविदास जयंती की शुभकामनाएं”।

यह भी पढ़ें – बॉलीवुड के डिस्को किंग बप्पी लाहिड़ी का 69 वर्ष में हुआ निधन, यह थी मौत की वजह

पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी भी पहुँचे वाराणसी।

आपको बता दे की ‘मन चंगा तो कठौती में गंगा’ का संदेश देने वाले संत श्री गुरु रविदास की जयंती पर वाराणसी स्थित सीरगोवर्धनपुर में उनकी जन्मस्थली पर एक के बाद एक बड़े सियासी दिग्गज का आना जाना लगा हुआ है। आज सुबह सुबह पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने वाराणसी पहुंचकर रविदास मंदिर में मत्था टेका। चन्नी ने करीब 45 मिनट तक वहां चल रहे कीर्तन में भाग लिया और संतों की वाणी सुनी। चन्नी सबसे पहले रविदास मंदिर में गए और दर्शन प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें-परिणीति : दो दोस्तों की कहानी, जल्द ही कलर्स टीवी पर होगा लॉन्च

सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी के संत रविदास मंदिर पहुंचे।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी के संत रविदास मंदिर पहुंचे। जहां पहुंचकर उन्होंने संत रविदास की प्रतिमा के आगे अपना माथा टेका और पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने साधु संतों से बात भी की और उनके साथ बैठकर लंगर भी खाया। यूपी चुनावों के बीच सीएम योगी का संत रविदास मंदिर पहुँचाना, इसे राजनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है। योगीआदित्यनाथ ने भी ट्विटर पर लिखा: यह हमारा सौभाग्य है कि पूज्य संत रविदास जी की जन्मस्थली ‘सीर गोवर्धन’ उ.प्र. की सांस्कृतिक नगरी काशी में है. आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में ‘सीर गोवर्धन’ के सुंदरीकरण और पर्यटन विकास हेतु राज्य सरकार समर्पित भाव के साथ कार्य कर रही है।

News
More stories
NSA अजीत डोभाल के आवास में घुसा अज्ञात शख्स , सुरक्षाकर्मियों ने लिया हिरासत में