चांदी और सोने से बने राम दरबार की खूब खरीदी कर रहे लोग, कीमत जानिए

13 Jan, 2024
Head office
Share on :

यूपी। अयोध्या में 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी। गोरक्षनगरी में भी इसके लिए लोगों में खूब उत्साह है। लोग अपने-अपने तरीके से इस उत्सव को मनाने की तैयारी में जुट गए हैं। सराफा बाजार में भी इसका असर दिखने लगा है। श्रद्धालुओं की मांग को देखते हुए सराफा बाजार चांदी से बने श्रीराम मंदिर और राम दरबार के मॉडल लेकर आया है। लोगों की मांग के अनुसार अलग-अलग वजन के मंदिर और राम दरबार के मॉडल तैयार भी किए जा रहे हैं।

सहालग खत्म होने के बाद अचानक राम मंदिर के सोने-चांदी के मॉडलों की बिक्री बढ़ गई है। बड़ी संख्या में लोग घरों, दुकानों और प्रतिष्ठानों में इन्हें स्थापित करने के लिए खरीद रहे हैं। सराफा कारोबारियों का मानना है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी तक शहर में लगभग पांच से सात करोड़ रुपये के राम मंदिर के मॉडलों और राम दरबार की बिक्री हो सकती है।

सराफा बाजार में इन दिनों राम मंदिर के मॉडल खरीदने की धूम है। तमाम ग्राहक अपनी पसंद के आकार, वजन और नक्काशी वाले राम मंदिर के मॉडल का आर्डर दे रहे हैं। हिंदी बाजार के श्री श्याम ज्वेर्ल्स के निदेशक मनीष राज बर्नवाल ने बताया कि अभी 800 ग्राम से लेकर डेढ़ किलो तक के श्रीराम मंदिर के मॉडलों की मांग अधिक है।

News
More stories
सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी को हाई कोर्ट से मिली राहत
%d bloggers like this: