बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को मिली क्लीन चिट, नागपुर पुलिस ने कहा- अंधश्रद्धा जैसे नहीं मिले कोई सबूत।

25 Jan, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: विवादों में घिरे हुए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के लिए राहत की खबर सामने आई है। नागपुर की अंधश्रद्धा उन्मूलन समिति ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर जादू-टोना और अंधविश्वास फैलान का आरोप लगाया था। जिस मामले में धीरेंद्र शास्त्री को क्लीन चिट मिल गई है। दरअसल, नागपुर पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी कि वीडियो में देखने पर इसमें स्पष्ट हुआ है कि इसमें धर्म के प्रचार से जुड़ी सामग्री नहीं है। वहीं, इसमें अंधश्रद्धा जैसी कोई चीज नजर नहीं आ रही है। बता दें, समिति के अध्यक्ष श्याम मानव ने कहा था कि ‘दिव्य दरबार’ और ‘प्रेत दरबार’ की आड़ में बाबा जादू टोना को बढ़ावा देते हैं। इसके अलावा, धर्म के नाम पर वह आम लोगों को लूटते हैं, और उनके साथ धोखाधड़ी और शोषण भी करते हैं। बताया जाता है कि धीरेंद्र शास्त्री लोगों की समस्याओं को उनसे बिना पूछे कागज पर लिख देते हैं और बिना बताए ही लोगों के मन की बात भी जान लेते हैं।

बागेश्वर धाम महंत पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को नागपुर पुलिस की क्लीन  चिट

ये भी पढ़े: जानिए- कौन से देश हैं सर्वाधिक कर्ज में डूबे हुए?

Bageshwar Sarkar vs Shyam Manav-जनजागृति प्रचार-प्रसार समिति के अध्यक्ष ने  पंडित के निमंत्रण को किया अस्वीकार

बता दें, बीते दिनों ही धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी मिली थी। उनको अमर सिंह नाम के शख्स ने फोन कॉल कर मौत के घाट उतारने की धमकी दी थी। आरोपित के खिलाफ धीरेंद्र शास्त्री के छोटे भाई लोकेश गर्ग ने धारा 506, 507 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कराई थी। इससे पहले धीरेंद्र शास्त्री को चुनौती देने वाले अंधश्रद्धा उन्मूलन समिति के अध्यक्ष श्याम मानव को भी जान से मारने की धमकी दी गई थी। जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

दिव्य दरबार' को नागपुर में चुनौती, बागेश्वरधाम महंत धीरेंद्र कृष्ण  बोले—प्रमाण की आवश्यकता नहीं | Bageshwardham, Dhirendra Krishna Shastri,  Nagpur, challenged, said, proof ...

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को नागपुर की अंधश्रद्धा उन्मूलन समिति के श्याम मानव ने सबके सामने अपनी शक्ति साबित करने की चुनौती दी थी। अपनी शक्तियों को साबित करने पर उन्हें 30 लाख रुपए का चैलेंज दिया गया था लेकिन धीरेंद्र शास्त्री ने चुनौती स्वीकार नहीं की और कथा बीच में ही छोड़कर चले गए। इसके बाद से ही धीरेंद्र शास्त्री विवादों में घिर गए और इस मामले पर पूरे देश की नजरें टिक गई।

deshhit newsDhirendra Shastri ko milli cleanchitDhirendra Shastri latest newsDhirendra Shastri pr naagpur mai lgaya gaya tha andhvishwas failane ka AaropDhirendra Shastri pr shyam manav ne lagaya tha andhvishwas failane ka aaropDhirendra Shastri updated NewsNaagpur PolicePeethadhishwar Pandit Dhirendra Shastri of Bageshwar Dhamshyam Manav ne Dhirendra shastri pr lgaya tha andhvishwas failane ka aarop

Edit BY Deshhit News

News
More stories
जानिए- कौन से देश हैं सर्वाधिक कर्ज में डूबे हुए?