पं0 गोविन्द बल्लभ पन्त की जयन्ती को धूमधाम से मनाया जाये: जिलाधिकारी

06 Sep, 2023
Head office
Share on :

हरिद्वार: जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में पं0 गोविन्द बल्लभ पन्त की आगामी 10 सितम्बर,2023 को 135वीं जयन्ती मनाये जाने के सम्बन्ध में एक बैठक आयोजित हुई।


जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल को बैठक में सचिव रेडक्रास डॉ0 नरेश चौधरी ने आगामी 10 सितम्बर,2023 को पं0 गोविन्द बल्लभ पन्त की जयन्ती मनाये जाने के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी।


बैठक में अधिकारियों ने बताया कि पं0 गोविन्द बल्लभ पन्त की जयन्ती का प्रमुख समारोह देवपुरा चौराहे के निकट स्थित पं0 गोविन्द बल्लभ पन्त पार्क में प्रातः 10.30 बजे आयोजित किया जायेगा, जहां पं0 गोविन्द बल्लभ पन्त की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन् करते हुये उनके जीवन-दर्शन पर प्रकाश डाला जायेगा तथा प्रकृति के संरक्षणार्थ पौधारोपण भी किया जायेगा तत्पश्चात पूर्वाह्न 11.30 बजे ऋषिकुल ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।


जिलाधिकारी ने अधिकारियों को बैठक में निर्देश दिये कि पं0 गोविन्द बल्लभ पन्त की जयन्ती को पूरे जनपद में धूमधाम से मनाया जाये तथा सभी कार्यालयाध्यक्ष तथा विभागाध्यक्ष कार्यालयों में पं0 गोविन्द बल्लभ पन्त की प्रतिमा/चित्र पर माल्यार्पण/पुष्पांजलि करते हुये उनके जीवन दर्शन पर प्रकाश डाला जाये।


धीराज सिंह गर्ब्यालने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि स्कूलों में ज्ञान-विज्ञान एवं निबन्ध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाये। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट तथा सचिव रेडक्रास को ये भी निर्देश दिये कि जयन्ती के अवसर पर चिकित्सालयों, आश्रमों आदि में फलों का वितरण कराया जाये।


धीराज सिंह गर्ब्याल ने मुख्य चिकित्साधिकारी, समस्त एसडीएम, नगर मजिस्ट्रेट, एमएनए हरिद्वार एवं रूड़की, समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, नगर पंचायत आदि को पं0 गोविन्द बल्लभ पन्त जयन्ती के अवसर पर स्वच्छता अभियान के तहत पूरे जनपद में डेंगू के खिलाफ-स्वच्छता का उपाय, डेंगू से बचाव, लार्वा को हटायें, डेंगू से मुक्ति पायें विशेष स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिये।


इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह, अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) दीपेन्द्र सिंह नेगी, पीडी के0 एन0 तिवारी, नगर मजिस्ट्रेट प्रेमलाल, एसडीएम लक्सर गोपाल सिंह चौहान, जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, मुख्य शिक्षा अधिकारी के0के0 गुप्ता, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, नगर पंचायत सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

News
More stories
परिणीति-राघव की शादी की तारीख हुई फिक्स,इसी महीने रचाएंगे शादी जुटेंगी कई बड़ी हस्तियां!