उपराष्ट्रपति के प्रति विपक्ष का आचरण असंसदीय, अशोभनीय एवं अक्षम्य : सीएम योगी

21 Dec, 2023
Head office
Share on :

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के प्रति विपक्षी सांसदों के व्यवहार को असंसदीय, अशोभनीय और अक्षम्य आचरण बताया है.
“संसद परिसर में माननीय उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के माननीय सभापति श्री जगदीप धनखड़ के प्रति विपक्ष का असंसदीय, अशोभनीय और अक्षम्य आचरण न केवल अलोकतांत्रिक है बल्कि उनके बुरे आचरण को भी दर्शाता है। यह कृत्य अहंकार और नफरत से भरा है।” मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट किया, “लोग संवैधानिक पदों पर बैठे हैं, यह बेहद शर्मनाक है। मैं संसदीय गरिमा का अपमान करने वाले इस कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं।”
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रवक्ता चारू प्रज्ञा ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल करने के लिए बुधवार को टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की आलोचना की और कहा कि विपक्षी सांसद इस घटना के लिए माफी भी नहीं मांग रहे हैं।
मंगलवार को एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी संसद की सीढ़ियों पर निलंबित विपक्षी सदस्यों के विरोध प्रदर्शन के दौरान धनखड़ के तौर-तरीकों और शारीरिक सीमाओं की नकल करते दिख रहे हैं।
चारू प्रज्ञा ने एएनआई से बात करते हुए कहा, “इन सभी सांसदों ने पहले संसद में हंगामा किया और इसके लिए उन्हें निलंबित कर दिया गया। फिर वे अपना मनोरंजन कैसे करना चाहते हैं? मजाक करके, हमारे उपराष्ट्रपति की नकल करके।”

प्रज्ञा ने इस घटना पर निराशा व्यक्त करते हुए दावा किया कि मिमिक्री ने न केवल उपराष्ट्रपति का अपमान किया, बल्कि देश के किसान के हर परिवार के सदस्य को भी निशाना बनाया, उन्होंने कहा, “उन्होंने सिर्फ धनखड़ जी का अपमान नहीं किया है, उन्होंने परिवार के हर सदस्य का अपमान किया है।” उन्होंने इस देश के हर किसान का अपमान किया है। उन्होंने व्यक्तिगत रूप से मेरा अपमान किया है।”
राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल करने का वीडियो वायरल होने के बाद टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने अपने आचरण पर सफाई देते हुए कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था। “मेरा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था। मुझे नहीं पता कि वह इसे अपने ऊपर क्यों ले रहे हैं। क्या वह राज्यसभा में इस तरह का व्यवहार करते हैं?” बनर्जी ने कहा.

News
More stories
विदेशों में भी अयोध्या में राम मंदिर मॉडल की प्रतिकृतियों की मांग में हुई वृद्धि
%d bloggers like this: