शासन के निर्देश पर चित्रकूट में अनियमित भुगतान में फंसे पांच और सचिव निलंबित

17 Feb, 2024
Head office
Share on :

लखनऊ: चित्रकूट में अनियमित भुगतान के मामले में फंसे पांच और सचिव निलंबित कर दिए गए हैं. इससे पहले शासन के निर्देश पर मंडलीय उपनिदेशक पंचायत, डीपीआरओ, एडीपीआरओ, एडीओ पंचायत और सात सचिवों को सस्पेंड किया गया था. पिछले चार साल के भीतर पहाड़ी व मानिकपुर ब्लॉक की 77 ग्राम पंचायतों में ग्राम निधि खाते से 22 लाख 82 हजार का अनियमित तरीके से भुगतान पाया गया था. जिस पर तत्कालीन डीपीआरओ ने 17 सचिवों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. शासन ने अनियमित भुगतान में मंडलीय उपनिदेशक पंचायत, डीपीआरओ, एडीपीआरओ व एडीओ पंचायत को निलंबित करते हुए कई संविदाकर्मियों की सेवा समाप्त की थी. अब पहाड़ी ब्लॉक में तैनात रहे वीडीओविकास कुमार, मान सिंह व राहुल सिंह को डीपीआरओ एवं ग्राम विकास अधिकारी प्रियंका शुक्ल, रामभरोस को डीडीओ ने निलंबित किया है. कुल सचिवों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है

बुंदेलों ने हॉट एयर बैलून का उठाया लुत्फ: बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का शानदार तरीके से आगाज हो गया. बुंदेलों ने हॉट एयर बैलून से वीर भूमि की सुंदर वादियों को निहारा तो निरोगी काया के लिए योगाभ्यास में लोग शामिल हुए. परिषदीय विद्यालयों के छात्र हेरिटेज वॉक के रूप में सूर्य मंदिर के दीदार करने के लिए पहुंचे. शिक्षकों ने बच्चों को सूर्य मंदिर के महत्व को बताया. वाटर स्पोर्ट्स का भी लोगों ने जमकर एंटरटेनमेंट किया.

वीर भूमि में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का आगाज हुआ. मोदी ग्राउंड में हॉट एयर बैलून से शहर का नजारा देखने के लिए लोग खासे उत्साहित दिखे. आसमान में उड़ रहे हॉट बैलून का नजारा महोत्सव के आगाज का गवाह बने. बाद में कीरत सागर में योगाभ्यास में योग की विभिन्न विधाओं का अभ्यास कराते हुए योग के महत्व पर प्रकाश डाला गया. हेरिटेज वॉक के रूप में स्कूली छात्र रहेलिया स्थित सूर्य मंदिर के दीदार के लिए पहुंचें. बता दें रहेलिया का सूर्य मंदिर कोणार्क के सूर्य मंदिर से पुराना है.

News
More stories
हर चेक पोस्ट पर अनिवार्य रूप से स्थापित किया जाये सीसीटीवी कैमरा : मुख्य निर्वाचन अधिकारी
%d bloggers like this: