Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Noida: गांजा तस्कर से रिश्वत लेकर लेना सिपाही को पड़ा भारी, वीडियो वायरल होने पर 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

17 Sep, 2022
Employee
Share on :
noida police news

Noida Police News: सोशल मीडिया पर नोएडा के एक पुलिसकर्मी का वीडियो तेजी से वायरल हुआ था. जिसमें पुलिसकर्मी एक युवक से रिश्वत लेते हुए दिख रहा है. पुलिस के अधिकारियों ने वीडियो के आधार पर ही कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है. 

 नई दिल्ली: नोएडा सेक्टर-57 चौकी के पुलिसकर्मी का रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है.पुलिस की छवि को धूमिल कर रहे पुलिसकर्मियों कार्रवाई करते हुए सेक्टर 57 के चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही युवक से पैसे लेने वाले सिपाही सोनू कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है. 

क्या है पूरा मामला ? 

दरअसल, सोशल मीडिया पर नोएडा के एक पुलिसकर्मी का वीडियो तेजी से वायरल हुआ था. जिसमें पुलिसकर्मी एक युवक से रिश्वत लेते हुए दिख रहा है. पुलिस के अधिकारियों ने वीडियो के आधार पर ही कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है. जानकारी के मुताबिक बिसनपुरा गांव निवासी नारायण तिवारी ने डीसीपी से शिकायत की कि 14 सितंबर को उनके पास पुलिस की जिप्सी में तैनात 3 पुलिसकर्मी आए, इनमें एक सिपाही का नाम अंकित बालियान था. पुलिसकर्मी उसे सेक्टर 58 थाने की चौकी 57 पर ले गए. 

आरोप है कि वह गांजा और चरस में फंसाने के नाम पर धमकी देते हुए पिटाई की. आरोप है कि कोतवाली सेक्टर 57 के चौकी प्रभारी ने भी पीटा और कहा कि गांजा चरस बड़ा मामला है. 50,000 रुपये लेकर आना नहीं तो 5 साल तक जेल जाने के लिए तैयार रहना. इसके बाद पीड़ित नारंग को कोतवाली सेक्टर-58 थाने ले गए और वहां भी पिटाई की. बाद में पीड़ित ने किसी तरह ₹20,000 पुलिसकर्मी को दिए. 

एडिशनल डीसीपी के कहा ? 

एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें सिपाही सोनू कुमार आरोपी से पैसे लेते हुए दिखाई दे रहा है. युवक को छोड़ने के एवज में करीब 20 हजार रुपये सिपाही के द्वारा लिया गया. जो प्रथम दृश्य जांच में सामने आया है.सोनू कोतवाली सेक्टर 58 में तैनात है. इस मामले में सेक्टर 57 के चौकी प्रभारी लोकेश शर्मा, हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार त्यागी, कांस्टेबल अंकित बालियान और सोनू कुमार को निलंबित कर दिया गया है. इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है.

edited by Deshhit News

News
More stories
प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भारी बारिश के बीच दून में शहीदों के आवास पहुँचकर CM धामी ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की