Amanatullah Khan Case: 4 दिन की पुलिस रिमांड पर अमानतुल्लाह खान, ACB बोली- AAP MLA के ही हैं हथियार और कैश !

17 Sep, 2022
Deepa Rawat
Share on :

दिल्ली आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, ACB ने कहाँ AAP MLA अमानतुल्लाह खान के ही हैं हथियार और कैश जिसे हामिद अली के घर पर रखवाया गया था।

नई दिल्ली: दिल्ली आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान की मुश्किलें अब बढ़ती ही चली जा रही है, अमानतुल्ला खान को पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने AAP विधायक को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. अमानतुल्लाह को ACB ने शुक्रवार को वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया था.आप विधायक के करीबी के चार ठिकानों पर ACB ने छापेमारी की थी. इस दौरान वहां से 24 लाख रुपए कैश, एक हथियार और कुछ कारतूस बरामद किए थे.

अमानतुल्लाह खान अदालत में पेशी

आप विधायक अमानतुल्लाह खान की दिल्ली की अदालत में पेशी हुई. इस पेशी से पहले उन्होंने बयान दिया है कि उनके घर में छापेमारी के दौरान कुछ नहीं मिला है. उनका कहना है कि उनके खिलाफ की गई एफआईआर में भी कुछ नहीं है. आप विधायक खान का कहना है कि उन्हें बेवजह फंसाने और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया है कि बिना वजह के डराने-धमकाने की कोशिश की जा रही है.

दिल्ली के ओखला (Okhla) से आप विधायक (AAP MLA) खान को दो साल पुराने वक्फ बोर्ड भर्ती (Delhi Waqf Board Recruitment) में कथित अनियमितताओं के केस में गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (Delhi ACB) ने आप विधायक खान के खिलाफ ये कार्रवाई की है. उन पर आरोप है कि अमानत ने वक़्फ़ बोर्ड में अपने परिचितों की भर्ती की. जिनमें 32 में से 22 कर्मचारी ओखला विधानसभा से हैं. इनमें 5 इनके रिश्तेदार हैं.

यह भी पढ़े: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भारी बारिश के बीच दून में शहीदों के आवास पहुँचकर CM धामी ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की

वक्फ बोर्ड के कामकाज में वित्तीय हेराफेरी

Delhi Waqf Board members submit no-confidence motion notice against  chairman Amanatullah Khan to LG - अमानतुल्लाह खान की होगी दिल्ली वक्फ बोर्ड  से छुट्टी? सदस्यों ने एलजी को सौंपा ...
वक्फ बोर्ड के कामकाज में वित्तीय हेराफेरी

बता दें कि ACB ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में कथित वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं से संबंधित एक मामले में शुक्रवार को अमानतुल्लाह खान को तलब किया था. बोर्ड में कथित गड़बड़ी के संबंध में पहले भी प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है. इस प्राथमिकी के अनुसार, खान ने सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया और भ्रष्ट और पक्षपातपूर्ण गतिविधियों में शामिल रहे. तीसरा मामला एसीबी अधिकारियों के कामकाज में बाधा डालने से संबंधित है. पुलिस ने कहा कि इसमें शामिल लोगों की पहचान की जा रही है.

Edited by Deshhit News

News
More stories
Noida: गांजा तस्कर से रिश्वत लेकर लेना सिपाही को पड़ा भारी, वीडियो वायरल होने पर 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड
%d bloggers like this: