एनएमआरसी ने सेक्टर-142 से बॉटनिकल गार्डन तक की डीपीआर राज्य सरकार को सौंपी

09 Jan, 2024
Head office
Share on :

नोएडा। नोएडा मेट्रो ने अपनी कनेक्टिविटी नेटवर्क को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए सेक्टर-142 से बॉटनिकल तक प्रस्तावित कॉरिडोर विस्तार की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) उत्तर प्रदेश सरकार को सौंप दी है। एनएमआरसी बोर्ड ने 27 दिसंबर 2023 को हुई अपनी बैठक में डीपीआर को मंजूरी दी थी। प्रस्तुत डीपीआर में मेट्रो कॉरिडोर का विस्तार करने, यात्रियों की बढ़ती मांगों को पूरा करने और क्षेत्र में महत्वपूर्ण नोड्स तक बढ़ी हुई पहुंच को बढ़ावा देने के लिए व्यापक योजना की रूपरेखा दी गई है।

सेक्टर-142 से बॉटनिकल तक प्रस्तावित कॉरिडोर विस्तार, नोएडा और आसपास के क्षेत्रों के महत्वपूर्ण क्षेत्रों से गुजरने वाले हजारों निवासियों, कर्मचारियों और आगंतुकों के लिए निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करने, आवागमन को आसान बनाने में लाभदायक होगा। इसके निर्माण के बाद लोगों को काफी फायदा होगा। जिसमें बॉटनिकल गार्डन बस स्टैंड, मैजेंटा लाइन के माध्यम से आईजीआई हवाई अड्डे और ब्लू लाइन से भारतीय रेलवे के साथ मल्टी-मॉडल एकीकरण होगा। माना जा रहा है कि सवारियों की अनुमानित संख्या प्रारंभिक वर्षों में 80,000 रहने की उम्मीद है। इससे नोएडा-ग्रेटर नोएडा से दिल्ली की ओर और इसके विपरीत यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए निर्बाध और तेज़ कनेक्टिविटी मिलेगी।

News
More stories
लक्षद्वीप बनाम मालदीव: चीन समर्थक राष्ट्रपति को झटका, पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी
%d bloggers like this: