Nitin Desai Funeral: मुंबई में हुआ अंतिम संस्कार,हर आँख में दिखा आसुओं का सैलाब !

04 Aug, 2023
Head office
Share on :

Nitin Desai Funeral News: आर्ट डायरेक्टर और प्रोडक्शन डिजाइनर नितीन देसाई ने बुधवार को अपने स्टूडियो में आत्महत्या कर थी। इस खबर को सुनने के बाद से बाॅलीवुड इंडस्ट्री अब तक शोक में डूबी हुई है। आज यानी शुक्रवार को नितिन के अंतिम संस्कार किया गया I

फेमस आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने 2 अगस्त की सुबह एनडी स्टूडियो में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से बॉलीवुड को गहरा सदमा पहुंचा है क्योंकि नितिन एक जाने- मानें आर्ट डायरेक्टर थे। उन्होंने अपने करियर में जोधा अकबर, हम दिल दे चुके सनम, लगान, देवदास और प्रेम रतन धन पायो जैसी सुपरहिट और भव्य फिल्मों का सेट डिजाइन किया था। 58 साल के नितिन देसाई की आखिरी इच्छा थी कि उनका अंतिम संस्कार उनके कार्यक्षेत्र एनडी स्टूडियो में ही किया जाएगा। आज यानी 4 अगस्त को एनडी स्टूडियो में नितिन के अंतिम संस्कार की विधि हुई, जिसमें परिवार के साथ-साथ बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स गम में डूबे नजर आए।

नितिन देसाई का अंतिम संस्कार की विधि एनडी स्टूडियो में ही हुई। इस मौके पर गम और गहरे सदमे में डूबे दिखे उनके परिवार के लोग।

आमिर खान भी पहुंचे

आमिर खान भी पहुंचे नितिन देसाई के अंतिम दर्शन के लिए।

शव यात्रा में शामिल होने के लिए भारी संख्या में पहुंचे लोग

उनकी शवयात्रा में इंडस्ट्री से भारी संख्या में लोग पहुंचे थे।

फंसी के फंदे से लटककर जान दे दी

बताया गया कि नितिन देसाई ने मुंबई से सटे कर्जत में मौजूद अपने स्टूडियो में फंसी के फंदे से लटककर जान दे दी।

क्या थी सुसाइड की वजह?
नितिन के सुसाइड की खबरें आने के बाद सबके मन में एक ही सवाल था कि आखिर इस उन्होंने सुसाइड किया क्यों? पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, जांच पड़ताल के लिए नितीन देसाई का मोबाइल फोन फोरेंसिक टीम के हवाले कर दिया गया है। वहीं उस फोन से जो भी डाटा डीलीट या गायब है उसपर ठीक तरह से जांच की जाएगी। साथ ही अगर कोई भी शक के घेरे में आता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। नितिन ने बैंक से 180 करोड़ रुपये का लोन लिया था, जिसका ब्याज करीब 250 करोड़ रुपये है। बताया जा रहा है कि नितिन ने जिस कंपनी से लोन लिया था, उस कंपनी ने रिकवरी के लिए लीगल स्टेप्स भी उठाए थे। इसके अलावा कंपनी ने रायगढ़ कलेक्टर को लेटर लिखकर नितिन के एनडी स्टूडियो का कुछ हिस्सा जब्त करने में मदद की मांग की थी।

News
More stories
राजस्थान के युवाओं को सरकारी नौकरी का बड़ा तोफा