New Delhi news: सरकार गठन से पहले दिल्ली में आज NDA की बैठक होगी

05 Jun, 2024
Head office
Share on :

New Delhi: नई दिल्ली भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के वरिष्ठ नेता बुधवार को लोकसभा चुनाव के नतीजों का जायजा लेने और सरकार गठन के विवरण पर विचार-विमर्श करने के लिए बैठक कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि जेडी(यू) नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू, जो आंध्र प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री बनने वाले हैं, बैठक में शामिल होंगे, जहां भाजपा और उसके अन्य सहयोगी दलों के शीर्ष नेताओं के भी मौजूद रहने की उम्मीद है।

उम्मीद है कि वे Prime Minister Narendra Modi को बधाई देंगे, जो तीसरी बार रिकॉर्ड बराबरी करने जा रहे हैं, और उनके साथ नई सरकार के विवरण पर चर्चा करेंगे, जो संरचना और चरित्र में अलग होगी और इसमें भाजपा के सहयोगियों की बड़ी हिस्सेदारी होगी। 543 सदस्यीय लोकसभा में एनडीए 272 के बहुमत के आंकड़े से काफी ऊपर है, लेकिन भाजपा 2014 के बाद पहली बार जादुई आंकड़े से पीछे रह गई है और सरकार गठन के लिए अपने सहयोगियों पर निर्भर है। टीडीपी, जेडी(यू), महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और चिराग पासवान के नेतृत्व वाली एलजेपी (रामविलास) ने क्रमशः 16, 12, सात और पांच सीटें जीती हैं और सरकार गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

News
More stories
Lok Sabha Election Results 2024: चुनावी दंगल में मंडी से कंगना रनौत की बड़ी जीत के इलावा कौन से सुपरस्टार्स हारे और कौन जीते जानें इस खबर में