Lok Sabha Election Results 2024: चुनावी दंगल में मंडी से कंगना रनौत की बड़ी जीत के इलावा कौन से सुपरस्टार्स हारे और कौन जीते जानें इस खबर में

05 Jun, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली: लोकसभा चुनावों के नतीजे सामने आ चुके हैं. जहां बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी सिनेमा जगत के स्टार्स का रिपोर्टकार्ड पता चल गया है. चलिए बताते हैं कंगना रनौत, स्मृति ईरानी, हेमा मालिनी, शत्रुघ्न सिन्हा, मनोज तिवारी, पवन सिंह से लेकर खेसारी लाल यादव तक का लोकसभा चुनाव 2024 का रिपोर्ट कार्ड. कौन जीता- कौन हारा.

कौन से सुपरस्टार्स हारे और कौन जीता

लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट बेहद दिलचस्प रहा. जहां एक बार फिर NDA बहुमत में है तो दूसरी ओर इंडी ने जबरदस्त परफॉर्मेंस के साथ बीजेपी को चिंता में डाल दिया. 10 साल में पहली बार बीजेपी को गठबंधन के भरोसे सरकार चलानी पड़ेगी. वहीं, इंडी गठबंधन ने 233 सीटों का आंकड़ा लाकर भाजपा को 440 वॉल्ट का झटका दिया है. खैर अब बात होगी फिल्म सितारों की हाई-प्रोफाइल सीट्स की. जहां बॉलीवुड हीरोइनों ने भारी मतों से जीत दर्ज की तो वहीं भोजपुरी सुपरस्टार्स को बड़ा झटका लगा. चलिए बताते हैं कंगना रनौत, स्मृति ईरानी, हेमा मालिनी, शत्रुघ्न सिन्हा, मनोज तिवारी, पवन सिंह से लेकर खेसारी लाल यादव तक का लोकसभा चुनाव 2024 का रिपोर्ट कार्ड. कौन जीता- कौन हारा.

मंडी से कंगना रनौत जीती, वोट अंतर जानिए

भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने के बाद बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव 2024 में डेब्यू किया. उनकी एंट्री न केवल धमाकेदार बल्कि धुआंधार रही. क्योंकि मंडी की लोकसभा सीट से उन्होंने कांग्रेस के राज परिवार से आने वाले विक्रामादित्य सिंह को 74 हजार वोटों के साथ हरा दिया. जीत के बाद कंगना रनौत ने मंडीवासियों को धन्यवाद दिया और इसे पीएम के विश्वास की जीत बताया.

मेरठ सीट से अरुण गोविल की जीत

टीवी के राम के रूप में घर घर में फेमस हुए अरुण गोविल ने भी लोकसभा चुनाव 2024 में जीत दर्ज की है. वह उत्तर प्रदेश के मेरठ सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे. उन्होंने समाजवादी पार्टी की सुनीता वर्मा को 10585 वोटों से हराया है.

हेमा मालिनी की मथुरा में हैट्रिक

बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ और बीजेपी उम्मीदवार हेमा मालिनी ने यूपी की मथुरा लोकसभा सीट से धमाकेदार जीत हासिल कर ली है. बता दे हेमा मालिनी ने 510064 वोटों से लोकसभा चुनाव 2024 में जीत हासिल की. उन्होंने कांग्रेस के मुकेश धनगर को मात दी.

News
More stories
Delhi Lok Sabha Election Result 2024: उत्तर पश्चिमी दिल्ली में योगेंद्र चांदोलिया की बड़ी बढ़त