Mini Portable AC: बिजली की मार से बचने के लिए मार्किट में मौजूद है पोर्टेबल AC, सिर्फ 400 की कीमत में घर को करें मिनटों में ठंडा

12 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :
Mini Portable Ac

मार्केट में पोर्टेबल कूलिंग डिवाइस के तौर पर मिनी AC की डिमांड लगातार बढ़ रही है। यह एसी दिखने में जितना छोटा है, रूम को ठंडा करने में उतना ही असरदार है। खास बात यह है कि इसका प्राइस भी ज्यादा नहीं है और इसे स्टडी टेबल के पास या किसी भी जगह रखा जा सकता है।

Mini Portable AC: गर्मियों की शुरुआत हो चुकी है। मार्च अंत कर गर्मियां भारत में पूरी तरह से पैर पसार चुकी होगी। इस मौसम में एयर कंडीशनर यानी कि एसी का इस्तेमाल बहुत होता है। लेकिन यह एसी हर कोई नहीं खरीद पाता। मगर, अब यह परेशानी भी दूर हो गई है। मार्केट में पोर्टेबल कूलिंग डिवाइस के तौर पर मिनी एसी की डिमांड बढ़ रही है। यह एसी दिखने में जितना छोटा है, रूम को ठंडा करने में उतना ही असरदार है। खास बात यह है कि इसकी प्राइस भी ज्यादा नहीं है और इसे स्टडी टेबल या बेड के पास या किसी भी जगह रखा जा सकता है। अगर आप भी इसे खरीदने चाहते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं, जिससे कि आप समझ सकें कि यह डिवाइस आपके लिए कैसा रहेगा।

सिर्फ 400 रुपये में खरीदें मिनी पोर्टेबल एसी

Mini Portable Ac

मिनी पोर्टेबल एसी को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों की माध्यम से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 400 रुपये से लेकर 2,000 रुपये तक है। ये अलग-अलग डिजाइन और शेप में मौजूद हैं। आप अपनी पसंद के अनुसार इसे खरीद सकते हैं।

ऐसे करता है काम

Mini Portable Ac

यह एसी दूसरे एसी से कुछ अलग है। इसे चलाने के लिए इसमें या तो ड्राई आइस का इस्तेमाल करना होता है या फिर पानी का, जिससे ये कमरे को कूल कर सके। सबसे अच्छी बात यह है कि इससे बिजली खपत न के बराबर होती है। इसे टेबल फैन की तरह किसी स्टडी टेबल पर रख सकते हैं या फिर बेड के पास। यह टेबल पर काम करने वाले लोगों के लिए बेहतरीन डिवाइस है।

News
More stories
Corona XE Variant: दिल्ली में एक बार फिर मंड़राया कोरोना का खतरा, संक्रमण दर 3.0 पर्सेंट तक पहुंची, स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से की अपील