नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी को लेकर हुई बैठक

10 Feb, 2024
Head office
Share on :

नोएडा: ग्रेटर नोएडा के जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी को लेकर एक बैठक रखी गई। जिसका आयोजन एयरपोर्ट साइट पर ही किया गया। इस बैठक में कई एजेंसियों के अफसर शामिल हुए। बैठक के दौरान उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारियों ने चोला से जेवर एयरपोर्ट और जेवर एयरपोर्ट से रुंधी रेलवे स्टेशन को जोड़ने के लिए रिपोर्ट पेश की है। आपको बता दें रुंधी रेलवे स्टेशन फरीदाबाद में है। इस तरह उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर और गौतमबुद्ध नगर जिले रेल मार्ग के जरिए आपस में जुड़ जाएंगे। इस रेल कनेक्टिविटी से पूरे दिल्ली-एनसीआर को बड़ा फायदा होगा।

दोनों एयरपोर्ट आरआरटीएस से जुड़ेंगे: इस बारे में जानकारी देते हुए नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (एनसीआरटीसी) के अधिकारियों ने आईजीआई एयरपोर्ट को जेवर एयरपोर्ट से जोड़ने वाली परियोजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। दोनों एयरपोर्ट को आरआरटीएस से जोड़ा जाएगा। इस प्रोजेक्ट की डीपीआर बनाई जा रही है। एनएचएआई के अधिकारियों ने एयरपोर्ट के लिए बनाए जा रहे इंटरचेंज की जानकारी दी। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस से जोड़ने के लिए किए जा रहे निर्माण की प्रगति से अवगत कराया है। उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने बताया कि जेवर एयरपोर्ट और विभिन्न शहरों को बसों से जोड़ा जाएगा। इसके लिए योजना बन रही है।

बैठक में शामिल हुए कई लोग: ग्रेटर नोएडा के जेवर एयरपोर्ट में हुए इस बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों ने रनवे, ट्रर्मिनल और एयर ट्रैफिक कंट्रोल के निर्माण कार्य का भी निरिक्षण किया। कंसेसियनार ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से पूरे मास्टर प्लान और कनेक्टिविटी की जानकारी दी। बैठक में डायरेक्टर सिविल एविएशन कुमार हर्ष, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) के नोडल ऑफ़िसर शैलेंद्र भाटिया, यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर किरन जैन, सीडीओ निकोलस, सीईओ क्रिस्टोफ शैलमन, एनएचएआई के वीके जोशी, उत्तर मध्य रेलवे से अजय कुमार, एनसीआरटीसी से समीर शर्मा और यूपी परिवहन निगम के  प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर भी मौजूद रहे।

News
More stories
हल्द्वानी हिंसा: 10 फरवरी को सबकुछ ठीक रहा तो मिल सकती कर्फ्यू से राहत
%d bloggers like this: