मौलेखाल: तेंदुए ने युवक पर किया हमला , घसीटते हुए ले गया 200 मीटर दूर

28 Feb, 2024
Head office
Share on :

मौलेखाल (अल्मोड़ा): सल्ट में एक युवक पर तेंदुए ने हमला कर दिया, जब वह शौच के लिए कार से उतरा था। तेंदुआ उसे 200 मीटर तक घसीटता ले गया। युवक के संघर्ष और आसपास के लोगों के शोर मचाने से तेंदुआ भाग गया और उसकी जान बच गई। युवक गंभीर रूप से घायल है और उसका हल्द्वानी में इलाज चल रहा है। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

घटना का विवरण:

गैरसैंण निवासी रमेश खत्री (43) अपने परिवार के साथ कार से घर लौट रहे थे। मंगलवार सुबह 6 बजे के करीब, तल्ला सल्ट के दानापानी चरीधार के पास उन्होंने कार रोकी और शौच के लिए बाहर उतरे। तभी घात लगाए तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया और उन्हें 200 मीटर तक घसीटता ले गया। कुछ मिनट तक दोनों के बीच संघर्ष चलता रहा। वहां से गुजर रहे वाहन चालकों और रिश्तेदारों के शोर मचाने के बाद तेंदुआ भाग गया, जिससे रमेश खत्री की जान बच गई। तेंदुए ने उनके गले और शरीर में पंजों से गहरे घाव बना दिए। परिजन उन्हें रामनगर ले गए, जहां से उन्हें हल्द्वानी रेफर कर दिया गया।

पिछली घटनाएं:

यह क्षेत्र कार्बेट पार्क से सटा है, इसलिए यहां बाघ और तेंदुए की सक्रियता बनी रहती है। बीते दो सालों में क्षेत्र के मरचूला, झड़गांव और कूपी में तीन महिलाओं को तेंदुए ने मार डाला है। एक साल पहले जमरिया गांव में भी एक महिला पर तेंदुए ने हमला किया था, लेकिन वह बच गई थी।

स्थानीय लोगों की मांग:

इस घटना के बाद, क्षेत्र के लोगों ने वन विभाग से तेंदुए के आतंक से मुक्ति दिलाने के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग की है।

Written By : Deepa Rawat

TAGS : #मौलेखाल , #अल्मोड़ा , #सल्ट , #तेंदुए ने युवक पर हमला किया

News
More stories
सीएम धामी ने उत्तराखंड में फोरलेन कोटद्वार बाईपास की मंजूरी के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को दिया धन्यवाद
%d bloggers like this: