सीएम धामी ने उत्तराखंड में फोरलेन कोटद्वार बाईपास की मंजूरी के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को दिया धन्यवाद

28 Feb, 2024
Head office
Share on :

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 119 पर छह किलोमीटर लंबे, चार लेन कोटद्वार बाईपास के निर्माण के लिए केंद्र सरकार द्वारा 691.70 करोड़ रुपये की मंजूरी के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 119 पर छह किलोमीटर लंबे, चार लेन कोटद्वार बाईपास के निर्माण के लिए केंद्र सरकार द्वारा 691.70 करोड़ रुपये की मंजूरी के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का हार्दिक आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक आधिकारिक बयान के माध्यम से इसकी जानकारी दी। कोटद्वार बाईपास उत्तराखंड राज्य में नजीबाबाद वन प्रभाग के अंतर्गत कोटस्वाए-लैंसडाउन मार्ग को नजीबाबाद-कोटवार मार्ग से जोड़ता है।

सीएमओ के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देवभूमि उत्तराखंड रोड कनेक्टिविटी के क्षेत्र में नये आयाम स्थापित कर रहा है. इससे पहले, मंगलवार को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने कहा था कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में राष्ट्रीय राजमार्ग पर छह किलोमीटर लंबे, चार लेन वाले कोटद्वार बाईपास के निर्माण को मंजूरी दे दी गई है। 691.70 करोड़ रुपये की लागत से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बिजनौर और पौड़ी जिलों में 119।

ट्वीट में आगे कहा गया, “यह मार्ग कोटद्वार शहर के लिए बाईपास के रूप में काम करेगा। यह शहर में भीड़भाड़ कम करने और उत्तर प्रदेश के साथ कनेक्टिविटी बढ़ाने में मददगार साबित होगा। यह राज्य में पर्यटन के विकास को भी बढ़ावा देगा। इससे कनेक्टिविटी में सुधार होगा।” केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के तीर्थ स्थलों पर।” 13 फरवरी को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ हरिद्वार में 4755 करोड़ रुपये की 30 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

मुख्यमंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि मानव सभ्यता को बढ़ावा देने के लिए सड़कों का निर्माण आवश्यक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए धामी ने कहा, ‘पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री की प्रतिबद्धता के कारण आज डबल इंजन सरकार उत्तराखंड में सड़क कनेक्टिविटी का विस्तार कर रही है.’ सीएम धामी ने नितिन गडकरी को धन्यवाद देते हुए कहा, ”आप न सिर्फ राज्य में सड़क कनेक्टिविटी बढ़ा रहे हैं बल्कि लोगों के दिलों को जोड़ने का भी काम कर रहे हैं.”

News
More stories
हिमाचल कांग्रेस संकट में जानिए आखिर क्यों वीरभद्र सिंह के बेटे ने किया मंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान
%d bloggers like this: