पहलवानों के मेडल गंगा में बहा देने के फैसले पर ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया आई सामने !

30 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: 29 मई को जंतर-मंतर से धरना खत्म किए जाने के दो दिन बाद पहलवानों ने अपने मेडलों को गंगा में बहा देने की बात कही, रियो ओलंपिक 2016 की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक बयान में कहा कि पहलवान मंगलवार को शाम छह बजे पदकों को पवित्र नदी में प्रवाहित करने के लिए हरिद्वार जाएंगे। पहलवानों के इस निर्णय पर अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया सामने आई है।

ये भी पढ़े: रविवार को दिल्ली में हुई साक्षी हत्याकांड पर नरोत्तम मिश्रा की प्रतिक्रिया आई समाने, औवेसी से पूछा- कल नाबालिग को चाकू से गोद दिया गया, यह लव है या जिहाद है ?

पूजा पाठ तभी होती है जब मानवता की पूजा हो – ममता बनर्जी

सीएम ममता बनर्जी ने पहलवानों के मेडल बहाने के ऐलान पर कहा, ”वो इस पर कुछ नहीं कह सकती हैं, ये उनका अपना निर्णय है। खिलाड़ियों के साथ इतना अत्याचार हुआ, पहलवानों को मारा भी गया, सुप्रीम कोर्ट के कहने के बाद बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर हुई लेकिन वो अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ, पूजा पाठ तभी होती है जब मानवता की पूजा हो।” 

देश का सम्मान लूट गया है

पहलवानों का प्रदर्शनः हिरासत में लिए गए पहलवान, मंच दिल्ली पुलिस ने तोड़ा -  BBC News हिंदी

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि हमारे पहलवानों के साथ इतनी मारपीट हुई है कि देश का सम्मान लूट गया है, मैंने पहलवानों से दोपहर में बात की और उन्हें कहा कि हम आपके साथ हैं,’ बनर्जी ने  बताया कि उन्होंने पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री को बोला है कि वो पहलवानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मार्च निकालें।

गंगा में बहने के बाद हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे – पहलवान

पहलवानों की याचिका पर SC ने दिल्ली पुलिस को नोटिस किया जारी, शुक्रवार को  होगी सुनवाई - SC ISSUES NOTICE to Delhi Police on plea FILED WOMEN  WRESTLERS AGAINST WRESTLING FEDERATION PRESIDENT

साक्षी मलिक ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक बयान में कहा,‘‘पदक हमारी जान हैं, हमारी आत्मा हैं, हम इन्हें गंगा में बहाने जा रहे हैं क्योंकि वह गंगा मां है, इनके गंगा में बहने के बाद हमारे जीने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा, इसलिए हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे, साक्षी की साथी पहलवान विनेश फोगाट ने भी इसे शेयर किया।

deshhit newsWest Bengal Chief Minister Mamata BanerjeeWretlers
News
More stories
रविवार को दिल्ली में हुई साक्षी हत्याकांड पर नरोत्तम मिश्रा की प्रतिक्रिया आई समाने, औवेसी से पूछा- कल नाबालिग को चाकू से गोद दिया गया, यह लव है या जिहाद है ?
%d bloggers like this: