मुख्य संचालक गिरफ्तार, ड्रग नेटवर्क का खुलासा, पंजाब पुलिस ने आतंकवाद को किया नाकाम

12 Jan, 2024
Head office
Share on :
पंजाब: एक बड़ी सफलता में, एजीटीएफ, पंजाब ने केंद्रीय एजेंसियों के सहयोग से पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर सिंह और यूएसए स्थित हरप्रीत सिंह से जुड़े एक महत्वपूर्ण संचालक कैलाश खिचन को पकड़ लिया। गिरफ्तार व्यक्ति का आपराधिक इतिहास रहा है, जिसमें राजस्थान और पंजाब में जबरन वसूली, एनडीपीएस अधिनियम उल्लंघन और शस्त्र अधिनियम अपराध के मामले शामिल हैं। पंजाब के पुलिस महानिदेशक ( डीजीपी ) गौरव यादव ने अपने एक्स पर यह जानकारी साझा की।

सितंबर 2023 से फाजिल्का में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत एक मामले में वांछित खिचन से प्रारंभिक पूछताछ में हथियारों की आपूर्ति में उसकी संलिप्तता का पता चला। राज्य में सनसनीखेज अपराधों को अंजाम देने के लिए बब्बर खालिस्तान इंटरनेशनल (बीकेआई) के सहयोगियों को आतंकवादी रिंदा के निर्देश।

ऑपरेशन के दौरान एक महत्वपूर्ण बरामदगी हुई , जिसमें एक चीनी पिस्तौल और आठ जिंदा कारतूस शामिल थे। मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशन में पंजाब पुलिस संगठित आपराधिक नेटवर्क को खत्म करने के लिए समर्पित है। अमृतसर के सीपीए द्वारा हाल ही में 19 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती के बाद संबंधित विकास में, अधिकारियों ने अतिरिक्त 3.5 किलोग्राम हेरोइन और 19 जीवित कारतूस बरामद किए। बैकवर्ड लिंकेज का पता लगाने के बाद तीन संदिग्धों को पकड़ा गया। पंजाब के डीजीपी

गौरव यादव के अनुसार , ऑपरेशन के परिणामस्वरूप 22.5 किलोग्राम हेरोइन, 7 पिस्तौल, 59 जिंदा कारतूस, ड्रोन के हिस्से, 23 लाख रुपये की ड्रग मनी और चार वाहन, कुल 10 बरामद हुए हैं। आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. इससे पहले 4 जनवरी को, पंजाब पुलिस ने एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था और बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) द्वारा विदेश से संचालित इसके 2 गुर्गों को गिरफ्तार किया था। वे विभिन्न हत्याओं में शामिल थे। हरविंदर रिंदा और उसके सहयोगियों द्वारा संचालित आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल, जो अपने बैंक खातों में धन मुहैया कराकर युवाओं की भर्ती कर रहे थे और ड्रोन की मदद से सीमा क्षेत्र से विदेशी हथियारों की तस्करी कर रहे थे। पुलिस टीमों ने 4 पिस्तौल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

News
More stories
खड़े ट्रक से टकराई कार, 4 युवकों की मौके पर मौत
%d bloggers like this: