Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

MAHESH BABU BIRTHDAY: ‘प्रिंस ऑफ़ टॉलीवुड’, महेश बाबू मना रहे अपना 47वां बर्थडे, छोटी सी उम्र में ही शुरू कर दी थी एक्टिंग

09 Aug, 2022
Head office
Share on :
Mahesh Babu birthday

साउथ की फिल्मों के चहीते सुपरस्टार महेश बाबू का आज 47वां जन्मदिन है. साउथ इंडस्ट्री के साथ साथ हिंदी फिल्म दर्शक भी उनको बेहद पसंद करते हैं. उन्होंने अपने टैलेंट और मेहनत से इंडस्ट्री में अपनी पहचान कायम की. आज उनका नाम साउथ इंडिया के सबसे महंगे एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं. आइये जानते हैं ‘प्रिंस ऑफ़ टॉलीवुड’ महेश बाबू का अब तक का सफ़र.

MAHESH BABU BIRTHDAY: साउथ इंडिया के जाने माने सितारे महेश बाबू का आज यानी 9 अगस्त को 47वां बर्थडे है. महेश बाबू मशहूर भारतीय एक्टर और प्रोड्यूसर हैं. वह साउथ सिनेमा में ही नहीं बल्कि नार्थ इंडिया में भी काफी पसंद किए जाते हैं. महेश बाबू प्रिंस ऑफ़ टॉलीवुड’ के नाम से भी मशहूर हैं. साउथ के साथ-साथ महेश बाबू की नॉर्थ इंडिया में भी काफी फैन फॉलोइंग देखी जाती है. उनकी हिंदी में डब फिल्मों को बॉलीवुड फैन्स बेहद पसंद करते हैं.

MAHESH BABU

छोटी उम्र में ही शुरू कर दी थी एक्टिंग

बता दें, बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट महेश बाबू ने 9 फिल्मों में काम किया था. फिल्म ‘अन्ना थंमुडू’ के बाद महेश बाबू ने पिता के कहने पर 9 साल तक फिल्मों से दूरी बना ली और किसी फिल्म से नहीं जुड़े. महेश बाबू के पिता चाहते थे कि वह अपनी पढ़ाई में पूरी तरह से ध्यान लगायें. महेश ने चेन्नई के सेंट बेडे एंग्लो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल से पढ़ाई की थी. उन्होंने 9 साल तक फिल्मों से दूरी बनाने के बाद लीड एक्टर के तौर पर साल 1999 में ‘राजा कुमारुदु’ फिल्म से बॉलीवुड में एक्टिंग करियर की शुरुआत की और अपनी नई पहचान बनाई.

SOUTH INDIAN ACTOR MAHESH BABU

जन्मदिन पर फैन्स ने दिया खास तोहफा

बता दें, महेश बाबू को उनके जन्मदिन के मौके पर फैन क्लब उन्हें एक खास तोहफे के तौर पर महेश की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पोकिरी’ की स्क्रीनिंग आयोजित की है. 9 अगस्त यानी आज दुनियाभर में फिल्म के 175 से ज़्यादा शोज़ दिखाए जाएंगे और उससे मिलने वाले पैसा ‘MB Foundation’ को डोनेट कर दिया जाएगा. इसी के साथ आपको बता दे कि महेश सामाजिक कार्यों में भी पीछे नहीं हैं. ‘हील-ए-चाइल्ड’ नाम से इनका एक एनजीओ भी है. और तो और महेश बाबू अपनी सैलेरी का 30 प्रतिशत चैरिटेबल्स को दान कर देते हैं. महेश बाबू अपनी एक्टिंग के लिए आठ नंदी अवॉर्ड, पांच फिल्मफेयर साउथ अवॉर्ड, चार साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड, तीन सिनेमा अवॉर्ड और एक आईफा उत्सव अवॉर्ड हासिल आर चुके हैं.

MAHESH BABU

अनोखी है लवस्टोरी

MAHESH BABU AND NAMRTA SHIRODKAR

महेश बाबू इस सालअपनी फिल्म ‘सरकारू वारी पाटा’ को लेकर काफी चर्चाओं में देखे गए. फिल्मों के अलावा महेश बाबु अपनी लव लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रह चुके हैं. उन्हें खुद से तीन साल बड़ी बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर से प्यार हो गया था. 2000 में दोनों की पहली मुलाकात ‘वामसी’ फिल्म के सेट पर हुई थी जिसके बाद दोनों काफी अच्छे दोस्त बन गए थे और धीरे-धीरे उनकी लवस्टोरी ने एक नया मोड़ लिया. फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद महेश और नम्रता ने एक दूसरे को डेट करने लगे और करीब चार साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2005 में शादी के बंधन में बंध गए.

करोड़ों के मालिक हैं महेश

MAHESH BABU

रिपोर्ट्स बताती हैं की महेश बाबु साउथ के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से एक हैं. सेलेब्रिटी नेटवर्थ डॉट कॉम वेबसाइट के मुताबिक, महेश बाबू के पास 30 मिलियन डॉलर यानी 222 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है. वह एक फिल्म के लिए 18 से 20 करोड़ रुपए लेते हैं जबकि एक विज्ञापन के लिए भी कई करोड़ रुपए चार्ज करते हैं. इस तरह करोड़ों की संपत्ति के मालिक और सबके चहीते महेश बाबू ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम मशहूर एक्टर्स में दर्ज कराया.

Edited By – Deshhit News

News
More stories
श्रीकांत त्यागी को गिरफ्तार किया गया,नोएडा पुलिस ने मेरठ से किया गिरफ्तार