मध्य प्रदेश: केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने आईएएस अधिकारी पर परिवार के सदस्यों का अपमान करने का आरोप लगाया

18 Jan, 2024
Head office
Share on :

केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने बुधवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी अनय द्विवेदी पर अपने रिश्तेदार को जातिसूचक भाषा का प्रयोग कर सार्वजनिक रूप से अपमानित करने का आरोप लगाया।

हालांकि, रिश्तेदार ने देर रात एक बयान में मंत्री का खंडन करते हुए कहा कि द्विवेदी ने किसी भी आधिकारिक बैठक में उनके खिलाफ जातिवादी भाषा या टिप्पणी का इस्तेमाल नहीं किया है।

मंत्री ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”मैंने पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में काम करने वाले मेरे रिश्तेदार अशोक धुर्वे को सार्वजनिक रूप से परेशान करने के लिए जातिवादी भाषा का इस्तेमाल करने के लिए द्विवेदी के खिलाफ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से शिकायत की है।”

आदिवासी समुदाय से आने वाले राज्य के भाजपा नेता ने दावा किया कि यह घटना हाल ही में एक बैठक के दौरान हुई।

कुलस्ते ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री यादव से फोन पर बात की और उन्हें आश्वासन दिया गया है कि मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

द्विवेदी, जो राज्य संचालित बिजली वितरण कंपनी, पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक हैं, से टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका।

हालाँकि, धुर्वे ने मंत्री का खंडन करते हुए कहा कि प्रबंध निदेशक ने किसी भी आधिकारिक बैठक में उनके खिलाफ जातिसूचक शब्दों या टिप्पणियों का इस्तेमाल नहीं किया है।

उन्होंने कहा, “गलती करने पर या अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर उच्च अधिकारी का नाराज होना स्वाभाविक है. बैठक में भी यही हुआ.”

उन्होंने यह भी कहा कि बैठक के बारे में उनकी टिप्पणियों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया.

News
More stories
Dehradun : प्राण प्रतिष्ठा के दिन बाबा केदारनाथ में घी के 108 दीपक जलाकर दीपोत्सव मनाया जाएगा
%d bloggers like this: