Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Lucknow Lulu Mall: लखनऊ के Lulu मॉल के बाहर एक बार से हुआ बवाल, 15 लोग हिरासत में, हनुमान चालीसा पाठ के लिए पहुंचे थे.

16 Jul, 2022
Head office
Share on :

अपने आप को हिंदू संगठन से बताने वाले आदित्य मिश्रा और उसके समर्थकों ने यहाँ विरोध प्रदर्शन किया है और विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच मामूली झड़प भी हुई जिसके अन्दर पुलिस ने लगभग 15 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया हैं.

उत्तर प्रदेश : लखनऊ में लुलु मॉल के बाहर एक बार फिर से हिंदू महासभा द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया और सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया हैं और बताया यह जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों के हाथों में भगवा ध्वज भी थे और प्रदर्शनकारी इस दौरान जय श्री राम का नारे लगा रहे थे.और बताया यह भी जा रहा है कि अपने आप को हिंदू संगठन से बताने वाले आदित्य मिश्रा और उसके समर्थकों ने यह विरोध प्रदर्शन किया है और इस विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच मामूली झड़प भी हो गई थी जिसके चलते पुलिस ने लगभग 15 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया था.

लुलु मॉल के बाहर एक बार फिर से हिंदू महासभा द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया

और यह भी पढ़े – 18 जुलाई से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, सरकार पेश कर सकती है 24 बिल

लूलू मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ना चाहते थे प्रदर्शनकारी

जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारी मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंचे थे और इसी दौरान उन्होंने विरोध प्रदर्शन भी शुरू कर दिया जिसके बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची, तो कुछ प्रदर्शनकारी पुलिस को देखकर भागने लगे और कुछ देर तक पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच लुका-छिपी का ये खेल चलता रहा और इसके बाद पुलिस ने मॉल के चारों तरफ भाग रहे प्रदर्शनकारियों को पकड़ लिया। इससे पहले भी हिंदू महासभा, लुलु मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन कर चुकी है। महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने शुक्रवार की शाम 6 बजे मॉल में सुंदरकांड का पाठ करने का ऐलान किया था, हालांकि उसके बाद पुलिस ने चतुर्वेदी को हाउस अरेस्ट कर दिया था, और बिना इजाजत मॉल में धार्मिक कार्य करने पहुंचे 4 लोगों को भी पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था।

विवाद कैसे हुआ शुरू?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का रविवार यानी 10 जुलाई को लुलु मॉल का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था और इसके बाद लुलु मॉल पर जिहादी ग्रुप से लिंक होने का कभी आरोप लगा तो कभी जिहाद को बढ़ावा देने का. और इसके बाद लखनऊ के लुलु मॉल में कुछ लोगों द्वारा नमाज़ पढ़ने को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया था मॉल कॉम्प्लेक्स के अंदर नमाज अदा करने वाले 7-8 लोगों का एक वीडियो भी वायरल हो गया था  जैसे ही वीडियो वायरल हुआ लोगों का गुस्सा लुलु मॉल पर फूट पड़ा.

खनऊ के लुलु मॉल में कुछ लोगों द्वारा नमाज़ पढ़ने को लेकर बड़ा विवाद

और इस विडियो के वायरल होने पर अखिल भारत हिंदू महासभा ने कड़ी आपत्ति जताई थी. हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा था, ‘लुलु मॉल में फर्श पर लोगों ने बैठकर नमाज पढ़ी, इस वीडियो से यह सिद्ध हो गया कि लुलु मॉल में सरकार के आदेशों का उल्लंघन हुआ क्योंकि सरकार शुरुआत से ही सार्वजनिक स्थानों पर नमाज न पढ़ने की हिदायत दे रही है.

Edited by- Deshhit News

News
More stories
चीन की LAC पर लगातार बढ़ रही हलचल, लगाये 5G टावर और ब्रिज का निर्माण जारी, चीन की चालबाज़ी से लद्दाख भी परेशान