LLB की छात्रा ने रचाई श्रीकृष्ण से शादी, परिजन बोले- दामाद के रुप में श्रीकृष्ण को पूजेंगे।

13 Mar, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के बिधूना नगर से एक बेहद ही अनोखा मामला सामना आया है। यहां पर LLB की पढ़ाई करने वाली 30 वर्षीय रक्षा नाम की लड़की ने श्रीकृष्ण से विवाह रचाया है। पंडित जी ने मंत्रोचार करके विधि-विधान से रक्षा और श्रीकृष्ण के सात फेरे करवाए। बता दें, अपनी बेटी के श्रीकृष्ण के साथ विवाह करने पर लड़की के परिजन भी काफी खुश हैं।

ये भी पढ़े: पहला भारतीय गीत बना नाटू-नाटू गाना, जिसने हासिल किया ऑस्कर अवार्ड, अभी तक केवल यह पांच भारतीय ही दर्ज करा पाए है इस लिस्ट में अपना नाम!

युवती ने बचपन से ही श्रीकृष्ण से लगा रखी थी लगन

बताया जा रहा है कि श्रीकृष्ण से विवाह कर उनकी अर्धांगिनी बन चुकी रक्षा बचपन से ही श्रीकृष्ण से लगन लगाई हुई थी और जब लड़की के परिजन जब -जब उसकी शादी के लिए वर देखते थे। वह हमेशा ही घरवालों से शादी के लिए इन्कार करती रहती थी। इसी बीच, एक दिन रक्षा ने बताया कि उनके सपने में भगवान कृष्ण आए थे। स्वप्न के बीच उन्होंने भगवान को पति मानकर वरमाला पहनाई। बस, तभी से रक्षा ने भगवान कृष्ण को वर चुनने का संकल्प लिया। कृष्ण की भक्ति में रगी रक्षा ने अपने माता-पिता को सारी बात बताई और उन्हें जैसे- तैसे मनाया। उधर बेटी की जिद के आगे माता-पिता कुछ कह पाने में असमर्थ थे और वो भी बेटी की खुशी के लिए मान गए। घरवालों की रजामंदी मिलते ही 11 मार्च 2023 को रक्षा ने श्रीकृष्ण से विवाह कर उन्हें अपने पति के रुप में स्वीकार किया।

परिजनों ने खुशी- खुशी किया बेटी का कन्यादान

बता दें, जिस तरह किसी आम दूल्हा दूल्हन की शादी पूरी रीति-रिवाज के साथ की जाती है, ठीक वैसे ही रक्षा के परिजन ने बड़ी धूमधाम से अपनी बेटी का विवाह श्रीकृष्ण से कराया। शादी में परिवार के सभी सदस्य शामिल हुए। खास बात यह है माता-पिता ने इस विवाह में बाकायदा कन्यादान भी किया। कन्या पक्ष अब भगवान कृष्ण को अपने दामाद के रूप में चुनकर बहुत खुश है। उनका कहना है कि भगवान श्री कृष्ण अब हमारे रिश्तेदार बन गए और अब दामाद के रूप में हम उनको पूजेंगे।

Auraiya latest NewsAuraiya Updated Newsdeshhit newsUttar pradesh ke Oriya mai ek yuvti ne shrikrishna se rachayi shaadiuttar pradesh latest newsUttar Pradesh Updated News

Edit By Deshhit News

News
More stories
पहला भारतीय गीत बना नाटू-नाटू गाना, जिसने हासिल किया ऑस्कर अवार्ड, अभी तक केवल यह पांच भारतीय ही दर्ज करा पाए है इस लिस्ट में अपना नाम!
%d bloggers like this: