Leopard rescued safely : कुएं में गिरा तेंदुआ, वन विभाग ने सुरक्षित निकाला

19 Dec, 2023
Head office
Share on :
Leopard rescued safely

 Leopard rescued safely : इंदौर के समीप महू के खुर्दा गांव में एक तेंदुआ कुएं में गिर गया। उसे ग्रामीणों ने देखा और वन विभाग को सूचना दी। कुएं में पानी भरा था। तेंदुए ने कुएं में लगी लोहे की पायदानों में दोनो पंजे फंसाकर खुद को डूबने से बचाए रखा था। उसे सुरक्षति बाहर निकाल कर पिंजरे में रखा गया है। कुएं मे गिरने की वजह से उसे कहां चोटे आई है। इसका परीक्षण करने के बाद उसे फिर से जंगल मे छोड़ दिया जाएगा।

मंगलवार सुबह महू तहसील में मानपुर के पास खुर्दा गांव के एक कुंए में तेंदुआ तैरता हुआ दिखाई दिया। वह जंगल से भाग कर आ रहा था अौर कुएं में छलांग लगा दी। कुअां गहरा है अौर करीब 15 फीट तक उसमें पानी भरा हुअा था। कुएं में उतरने के लिए लोहे की पायदान बनाकर रखी गई थी। जिसे पकड़ कर तेंदुआ वन विभाग का अमला अाने तक कुएं में जिंदा रहा। सूचना मिलते ही महू वन विभाग के एसडीओ ने मौके पर पहुंच कर इंदौर रालामण्डल की रेस्क्यू टीम को सूचित किया । रेस्क्यू दल ने कुएं से तेंदुए को बाहर निकाला।

अफसरों ने बताया कि जिसे कुएं में तेंदुए गिरा था। वह बहुत गहरा है। तेंदुए की उम्र लगभग दो है। उसके इलाज के लिए वेटरनरी डॉक्टर की टीम को भी मौके पर बुलवा लिया गया था। कुएं में गिरने से तेदुएं को गंभीर चोट नहीं आई है।

News
More stories
Lodhikheda : गर्ल्स स्कूल में शिक्षक पर छात्राओं पर अश्लील कमेंट असभ्य सवाल पूछने का आरोप