Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Kushinagar Murder: भाजपा की जीत पर बांटे लड्डू, तो कर दी बाबर की हत्या, दिए जांच के आदेश

28 Mar, 2022
Employee
Share on :

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड बहुमत से जीत हुई थी, उस ख़ुशी में उत्तर प्रदेश के खुशीनगर जिले में बाबर नाम का एक युवक भाजपा की जीत पर लड्डू बाँट रहा था, जिस कारण उस युवक से कुछ स्थानीय असामाजिक तत्व नाराज हो गये थे, तो उन्होंने बाबर की बहुत पिटाई कर हत्या कर दी.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड बहुमत से जीत हुई थी, उस ख़ुशी में उत्तर प्रदेश के खुशीनगर जिले में बाबर नाम का एक युवक भाजपा की जीत पर लड्डू बाँट रहा था, सबसे ख़ास बात है कि वह युवक एक मुस्लिम लड़का था जो भाजपा की जीत पर मिठाई बाँट रहा था. उस युवक से कुछ स्थानीय असामाजिक तत्व नाराज हो गये थे, तो उन्होंने बाबर की बहुत पिटाई की. जिसके कारण उस युवक की मौत हो गई.

भाजपा की जीत ख़ुशी में बाँट रहा था मिठाई, उसके बदले बाबर को मिली मौत

और यह भी पढ़ें- ब्रजेश पाठक बने सबसे बड़े सूबे के उपमुख्यमंत्री, कुछ ऐसा रहा राजनीतिक सफ़र

इस मामले को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेहद सख्ती से लिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबर की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करने के साथ ही परिवार के लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की और इस प्रकरण की शीघ्र ही जांच का आदेश दे दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश है कि जांच निष्पक्ष हो और किसी भी दोषी के साथ जरा-सी भी ढिलाई ना की जाए.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबर की हत्या के मामले में दिए जांच के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर में 20 मार्च की घटना के बाद रविवार रात बाबर की मौत पर गहरा दुख जताया था. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महात्मा बुद्ध का महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में बाबर की पिटाई का प्रकरण बेहद ही निंदनीय है. बाबर की पिटाई से हुई मौत पर सीएम योगी ने गहरा शोक व्यक्त करने के साथ शोक सांत्वना परिजनों के प्रति संवेदना भी जताई. सीएम योगी ने तत्काल ही कुशीनगर के एसपी को इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच के लिए निर्देश दिया है इसके अलावा शासन तथा पुलिस विभाग के आला अधिकारियों को जांच पर नजर रखने का निर्देश दिया है.

बाबर की मौत के बाद उसका शव कब्रिस्तान ले जाते स्थानीय लोग

इलाज के दौरान बाबर की अस्पताल में मौत हो गई थी. इस मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस प्रशासन खानापूर्ति कर रहा था और घटना के 5 दिन बीतने के बाद भी किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया था. लेकिन जैसे ही मीडिया में ये मामला उछला तो ये काफी हाईलाइट हो गया. जिसके बाद ये मामला यूपी के सीएम के संज्ञान में आया और उन्होंने इस मामले की पड़ताल की जिसमें उन्होंने पाया की इस बाबर नामक युवक की हत्या बहुत बर्बर तरीके से की है. जिसके बाद इसकी जांच विशेष अधिकारीयों को दे दी गई है. जैसे ही सीएम योगी ने इस मामले को अपने में संज्ञान लिया तो उसके बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. घटना के पहले भी बाबर रामकोला थाने में गुहार लगा चुका था, लेकिन इसके बाद भी रामकोला पुलिस इस बड़े मामले में मूकदर्शक बनी रही. परिजनों ने कहा कि बाबर ने रामकोला थाने से लेकर कई अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई थी लेकिन

News
More stories
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण समारोह में हुए शामिल।