केजरीवाल, मान ने लोगों के दरवाजे पर सेवाएं पहुंचाने के लिए योजना की शुरू

11 Dec, 2023
Head office
Share on :

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को “भगवंत मान सरकार तुहाड़े द्वार” योजना शुरू की, जिसका उद्देश्य लोगों को उनके दरवाजे पर नागरिक केंद्रित सेवाएं प्रदान करना है।

योजना के तहत लोगों को जन्म, विवाह, मृत्यु, आय, निवास, जाति, ग्रामीण क्षेत्र, सीमा क्षेत्र, पिछड़ा क्षेत्र, पेंशन, बिजली बिलों का भुगतान और भूमि सीमांकन के प्रमाण पत्र जारी करने सहित 43 सेवाएं मिलेंगी।

योजना के शुभारंभ के बाद यहां एक सभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि यह न केवल पंजाब के लिए, बल्कि देश के लिए भी एक ऐतिहासिक दिन है।“पंजाब में जो काम शुरू होने जा रहा है वह किसी क्रांति से कम नहीं है। यह एक क्रांतिकारी कदम है,” केजरीवाल ने कहा, जिनके साथ मान भी थे।
“आपको कार्यालयों में जाने की आवश्यकता नहीं है। आपका काम आपके दरवाजे पर होगा, ”उन्होंने कहा।
केजरीवाल ने कहा कि 43 सरकारी सेवाएं लोगों के घर तक पहुंचाई जाएंगी।उन्होंने कहा कि इन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए, लोगों को हेल्पलाइन नंबर 1076 डायल करना होगा। आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने कहा, उन्हें अपना काम पूरा करने के लिए अपनी सुविधा के अनुसार अपनी नियुक्तियां निर्धारित करने के लिए कहा जाएगा।

News
More stories
उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी, अनुसूचित जाति मोर्चा के तत्वाधान में गढ़वाल संभाग के भा.ज.पा समर्थित अनुसूचित जाति प्रतिनिधियों का सम्मलेन HOTEL Comfort GMS Grand के सभागार में संपन्न हुआ
%d bloggers like this: