कमलनाथ ने अयोध्या में रामलला की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ पर शुभकामनाएं दीं

22 Jan, 2024
Head office
Share on :

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ ने सोमवार को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर शुभकामनाएं दीं और देशवासियों की समृद्धि और खुशहाली के लिए प्रार्थना की.

नाथ ने एक्स पर एक वीडियो संदेश साझा किया और लिखा, “जब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ, तो मैंने एक वीडियो संदेश के माध्यम से इसका स्वागत किया और देशवासियों को इस बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम के लिए बधाई दी। अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बन रहा है।” सुप्रीम कोर्ट के आदेश. चूंकि केंद्र और राज्य (उत्तर प्रदेश) में बीजेपी की सरकार है, इसलिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कराने की जिम्मेदारी बीजेपी सरकार की है.’

इस दौरान कांग्रेस नेता ने भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि ”जिस तरह से बीजेपी ने इस कार्यक्रम को राजनीतिक रूप दिया वह दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है.”

“जिस तरह से बीजेपी ने इस कार्यक्रम को राजनीतिक रूप दिया है और धर्म को राजनीतिक मंच पर लाने की कोशिश की है वह दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है। भगवान राम हमेशा हम सभी के लिए आस्था का केंद्र रहे हैं और हमेशा रहेंगे। इस पर राजनीति करना गड़बड़ है।” धार्मिक स्वतंत्रता और पारंपरिक परंपराओं के साथ, “नाथ ने आगे लिखा।

“आज हमारे आराध्य भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के शुभ अवसर पर मैं एक बार फिर देशवासियों को बधाई देता हूं, भगवान राम के चरणों में प्रणाम करता हूं और देशवासियों की समृद्धि और खुशहाली के लिए प्रार्थना करता हूं। भगवान राम सभी पर कृपा बनाए रखें, सभी स्वस्थ रहें, सभी की इच्छाएं पूरी करें और देश में शांति और भाईचारे की रक्षा करें।”

वीडियो संदेश में, नाथ को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “मैं अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का स्वागत करता हूं। देशवासी लंबे समय से इसकी उम्मीद और आकांक्षा कर रहे थे। राम मंदिर का निर्माण हर भारतीय की सहमति से किया जा रहा है।” और यह केवल भारत में ही संभव है।”

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अयोध्या में नवनिर्मित श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का नेतृत्व किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अनुष्ठान का नेतृत्व किया. सोमवार को अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की मूर्ति का अनावरण किया गया।

राम लला की मूर्ति का अनावरण होते ही भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के हेलिकॉप्टरों ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में फूलों की वर्षा की।

समारोह आयोजित होने पर भक्तों और मेहमानों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए। इस मौके पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे.
भव्य मंदिर में आयोजित समारोह में 8,000 से अधिक मेहमानों को आमंत्रित किया गया था।

News
More stories
रामलला को 56 भोग चांदी की कटोरी में लगाया जाएगा भोग