Jharkhand : झारखंड में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, राज्य में शीतलहर का प्रकोप जारी

24 Jan, 2024
Head office
Share on :

रांची : झारखंड में ठंड और शीतलहरी बरकरार है. पूरे राज्य में शीतलहरी का प्रकोप जारी है. धूप निकलने से थोड़ी राहत जरूर मिलती है लेकिन सुबह और शाम कनकनी बढ़ जाती है. 20 जनवरी से धुंध छटते ही और तेज हवा चलने से ठंड का प्रकोप बढ़ रहा है. घने कोहरे से तापमान का पारा चढ़ने से ठंड कम लग रही थी लेकिन कोहरे के छंटने से ठंड और भी ज्यादा बढ़ गई है.

आज का मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में 24 जनवरी यानी आज से और ठंड बढ़ने वाली है. आसमान साफ रहेगा लेकिन तापमान गिरने की आशंका है. वही, आज राजधानी रांची में अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. आज से पारा लुढ़कने के आसार है. तापमान में भी गिरावट आ सकती है. ऐसी स्थिति अगले दो से तीन दिनों तक रहने की उम्मीद है. वहीं, कल 25 जनवरी को राज्य के कुछ हिस्सों में हल्के दर्जे की बारिश देखी जा सकती है. इस दौरान राजधानी रांची और आस-पास के क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के पूर्वानुमान है.

फिर बदलेगा झारखंड के मौसम का मिजाज
मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में 27 जनवरी के बाद मौसम में बदलाव के पूर्वानुमान है. साथ भी ठंड से राहत मिलने की भी संभावना है. राज्य के कई हिस्सों में बारिश की भी उम्मीद है. वहीं, कोहरे को लेकर पूरे राज्य में येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि उत्तर पूर्वी राज्यों में बर्फीली हवा से आम जन जीवन अस्त व्यस्त है. राज्य सरकार ने ठंड को देखते हुए स्कूलों की टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है. अभी भी लोगों को ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

News
More stories
Gurugram: जीएमडीए यातायात प्रबंधन के लिए प्रशासन, पुलिस के साथ काम करेगा
%d bloggers like this: