Jharkhand News: रांची के 12 और झारखंड के कुल 18 जगहों पर ED की छापेमारी जारी, CM हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के यहां मिलीं दो AK-47

24 Aug, 2022
Deepa Rawat
Share on :
ED Raid Jharkhand

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी के यहां से एके-47 राइफल बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि प्रेम प्रकाश सीएम सोरेन का करीबी है। ईडी गुरुवार सुबह रांची में प्रेम प्रकाश उर्फ पीपी के ऑफिस सहित रांची के 12 और झारखंड के कुल 18 जगहों पर छापे मारे. भाजपा ने कहा है कि यह मामला काफी गंभीर है. इसकी जांच एनआईए से कराई जानी चाहिए। हथियार को आलमारी में छिपाकर रखा गया था, पढ़िए पूरी खबर

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ED ने झारखंड में अवैध खनन में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 17-18 ठिकानों पर छापेमारी की. ये छापेमारी प्रेम प्रकाश से जुड़े ठिकानों पर मारी गई है. छापेमारी के दौरान ईडी को दो AK 47 राइफल मिली हैं. प्रेम प्रकाश कथित तौर पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का करीबी है.

Jharkhand CM Hemant Soren

बता दें कि आज बिहार में कई राजद नेताओं के ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है. इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी एक्टिव हो गया है. ईडी ने अवैध खनन में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में झारखंड के 17-20 ठिकानों पर छापेमारी की है. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और बच्चू यादव से पूछताछ के बाद ईडी ने ये छापेमारी की. दोनों को कुछ समय पहले ही ईडी ने गिरफ्तार किया था. ईडी ने मार्च में मिश्रा और अन्य के खिलाफ PMLA एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छापेमारी शुरू की थी.

jharkhand prem prakash

100 करोड़ रुपये की आय का भी पता चला

ANI Tweet

ईडी ने कहा कि अवैध खनन से उत्पन्न अपराध की 100 करोड़ रुपये की आय का भी पता लगाया गया है और इस पर काम किया जा रहा है। इससे पहले मई के महीने में संघीय एजेंसी ने पीएमएलए के तहत मनरेगा घोटाले से जुड़े 36 स्थानों पर तलाशी ली थी जिसके बाद 19.76 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए। इसमें आईएएस पूजा सिंघल और उनके सहयोगियों के परिसर भी शामिल थे। इस मामले में भी ईडी ने कहा कि तलाशी और विभिन्न व्यक्तियों के बयानों के बाद एकत्र किए गए सबूतों सहित जांच के दौरान एकत्र किए गए सबूतों से पता चला है कि जब्त नकदी का बड़ा हिस्सा अवैध खनन से प्राप्त हुआ था और वरिष्ठ नौकरशाहों और  राजनेताओं से संबंधित था।

Edited By – Deshhit News

News
More stories
RJD नेताओं के घर CBI रेड पर राबड़ी देवी का गुस्सा फुटा बोलीं- हमलोग छापेमारी से नहीं डरते
%d bloggers like this: