Jharkhand : जेजेएमपी नक्सलियों ने बम लगाकर ‘घर उड़ाने’ का प्रयास किया, जान से मारने की धमकी दी

18 Jan, 2024
Head office
Share on :

रांची : राज्य को नक्सल मुक्त कराने को लेकर झारखंड पुलिस और सुरक्षा बल के जवान लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे है. राज्य में इस कार्रवाई से नक्सलियों के बीच भागदौड़ जैसी स्थिति बन गई है. वे छिपने के लिए इधर से उधर भाग रहे हैं. मगर राज्य के सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली संगठन के सदस्य कभी आईईडी ब्लास्ट कर देते है तो कभी उनसे मुठभेड़ करने लगते है. मगर जवानों के आगे उनकी एक भी नहीं चलती. इसी बीच लातेहार जिला से एक बड़ी खबर सामने आई है.

मुझे डर है कि कभी भी मेरी हत्या हो सकती है- दिनेश सिंह
दरअसल, लातेहार जिला के हेरहंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजार टांड में नक्सलियों ने दिनेश सिंह उर्फ दीना सिंह नाम के एक व्यक्ति के घर को बम से उड़ाने का प्रयास किया. इतना ही नहीं नक्सलियों ने पोस्टर चस्पा करके दिनेश सिंह को जान से मारने की धमकी भी दी है. इधर, नक्सलियों द्वारा बम से घर को उड़ाने का प्रयास और पोस्टबाजी द्वारा जान से मारने की धमकी की खबर के बाद गांव के लोगों में दहशत का माहौल बन गया है. वहीं नक्सियों द्वारा मिले पोस्टरबाजी धमकी के बाद भुक्तभोगी दिनेश सिंह ने कहा है कि मुझे डर है कि कभी भी मेरी हत्या हो सकती है.

जानकारी के बाद मामले की जांच में जुटी पुलिस
जानकारी के अनुसार, जेजेएमपी नक्सलियों ने दिनेश उर्फ दीना सिंह के घर को बम से उड़ाने का प्रयास किया था और जान से मारने की धमकी देते हुए उन्होंने पोस्टर चिपकाया है जिसमें दिनेश सिंह को चौक या बाजार में 15 दिन के भीतर गोली मारने की धमकी दी गई है. आगे पोस्टर में लिखा हुआ है कि तुमको मारने के लिए मेरा आदमी ही काफी है. वहीं जेजेएमपी नक्सलियों के पोस्टबाजी के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल है. इधर, इस मामले की जानकारी मिलने के तुरंत बाद मौके पर पहुंचकर थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने बम और तार को अपने कब्जे में लिया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले में जांच कर रही है.

News
More stories
MBMC के 750 करोड़ के कचरा उठाने के काम में घोटाले का आरोप
%d bloggers like this: