अपहृत 6 साल का बच्चा बरामद, दो महिलाएं पकड़ी गईं

18 Jan, 2024
Head office
Share on :

कोडरमा: झारखंड के झुमरी तिलैया से अपहृत छह वर्षीय बच्चे आर्यन राज को प्रयागराज में सफलतापूर्वक बरामद कर लिया गया है, जो एक दर्दनाक घटना के अंत का प्रतीक है। पुलिस ने दो महिलाओं को पकड़ लिया जो बच्चे को दिल्ली की ओर ले जा रही थीं।

घटना तब सामने आई जब गोपी यादव का बेटा आर्यन राज अपने चचेरे भाई के साथ छत पर पतंग उड़ा रहा था। उनकी चंचल दोपहर में तब भयावह मोड़ आ गया जब उनकी पतंग टूट गई, जिससे वे खेलना जारी रखने के लिए बाहर चले गए। मौके का फायदा उठाकर दो महिलाएं पतंग देने के बहाने बच्चों के पास पहुंचीं। इसके बाद, एक बच्चे को वापस घर भेज दिया गया जबकि दूसरे को महिलाएं अपने साथ ले गईं।

परिजनों ने देर रात स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराकर अपहरण की सूचना दी. त्वरित जांच उपायों से सीसीटीवी फुटेज में बच्चों के साथ दो महिलाओं को कैद किया गया। फुटेज से आजाद मोहल्ले की रहने वाली पूजा देवी की पहचान की गई, जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की।
उल्लेखनीय है कि अपहरण की सूचना के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने अपहृत छह वर्षीय बच्चे को सफलतापूर्वक ढूंढकर प्रयागराज से बरामद कर लिया। अपहरण में शामिल पूजा देवी समेत दोनों महिलाओं को हिरासत में ले लिया गया है.
आर्यन की मां, पूनम देवी, उसके दादा बसंत यादव और दादी गौरी देवी के साथ, अपहरण की घटनाओं का क्रम बताया। दोपहर करीब दो बजे दोनों बच्चे छत पर खेल रहे थे तभी उनकी पतंग गिर गई। कथित तौर पर एक नई पतंग के साथ मदद करने के लिए पहुंची महिलाएं, आर्यन को ले गईं, जबकि उसके चचेरे भाई मोलू को घर वापस भेज दिया।
परिवार ने खुलासा किया कि वही महिलाएं पिछली रात आर्यन के घर आई थीं और गेट खटखटाया था। अपहरण के पीछे के मकसद की जांच जारी है क्योंकि समुदाय आर्यन की सुरक्षित बरामदगी के लिए त्वरित पुलिस कार्रवाई के लिए राहत और आभार व्यक्त करता है।

News
More stories
Jharkhand : जेजेएमपी नक्सलियों ने बम लगाकर ‘घर उड़ाने’ का प्रयास किया, जान से मारने की धमकी दी