ISSF World Cup: सोनम मस्कर ने एयर राइफल स्पर्धा में पदार्पण पर रजत पदक जीता

30 Jan, 2024
Head office
Share on :

 नवोदित सोनम मास्कर ने मिस्र के काहिरा में इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भारत के लिए रजत पदक जीता।अपने पहले विश्व कप में प्रतिस्पर्धा करते हुए, सोनम ने रविवार देर रात मिस्र अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक सिटी शूटिंग रेंज में आठ महिलाओं के फाइनल में 252.1 का स्कोर किया, और जर्मनी की अन्ना जानसेन से 0.9 से पीछे रही। पोलैंड की एनेटा स्टैंकीविक्ज़ ने कांस्य पदक जीता।

इससे पहले, दिव्यांश सिंह पंवार ने फाइनल में विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ पुरुषों की स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। अन्य परिणामों में, नवोदित सिमरनप्रीत कौर बराड़ महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में पांचवें स्थान पर रहीं।व्यक्तिगत स्पर्धाओं में पहली बार इस स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने वाली किशोरी ने दिन की शुरुआत में, जर्मनी के मौजूदा विश्व चैंपियन डोरेन वेनेकैंप और ग्रीस के पूर्व ओलंपिक चैंपियन अन्ना कोराकाकी से आगे निकलकर, 586 के स्कोर के साथ क्वालिफिकेशन राउंड में शीर्ष स्थान हासिल किया था। , दूसरों के बीच में।

प्रतियोगिता में दो अन्य भारतीय शीर्ष आठ में जगह नहीं बना सके क्योंकि रिदम सांगवान 582 के स्कोर के साथ नौवें स्थान पर रहे और मनु भाकर 580 के स्कोर के साथ 14वें स्थान पर रहे। डोरेन और अन्ना ने फाइनल में 39 और 37 के स्कोर के साथ क्रमशः स्वर्ण और रजत जीता। जबकि हंगरी की वेरोनिका ने कांस्य पदक जीता।भारत तीन दिनों की प्रतियोगिता के बाद सीज़न के शुरुआती विश्व कप चरण में दो स्वर्ण और तीन रजत पदक के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। दो भारतीयों, सोनम और नैंसी ने 632.7 और 633.1 के स्कोर के साथ फाइनल में जगह बनाई थी और 60-शॉट क्वालिफिकेशन राउंड को क्रमशः पांचवें और चौथे स्थान पर समाप्त किया था।

हालाँकि, सोनम 24-शॉट फ़ाइनल में सबसे मजबूत थीं, पहली पाँच-शॉट श्रृंखला में उनके 53.0 ने उन्हें शुरुआती बढ़त दिला दी।यह काफी अभूतपूर्व फाइनल था, जिसमें स्कोर एक-दूसरे के इतने करीब आ गए थे कि 10 शॉट के अंत में, लीडर सोनम और नैन्सी, जो उस चरण में आठवें स्थान पर थीं, के बीच का अंतर केवल 0.8 था।14वें शॉट के बाद अन्ना ने सोनम से बढ़त ले ली, क्योंकि 13वें शॉट में सोनम के 10.9 के बावजूद, अन्ना के लगातार उच्च 10 का परिणाम सामने आया।एक समय ऐसा लग रहा था कि यह भारत के लिए डबल पोडियम होगा, लेकिन पोलैंड के स्टैंकीविक्ज़ ने नैन्सी को पछाड़कर कांस्य पदक जीता, जबकि सोनम अनुभवी जानसेन को पछाड़ नहीं सकीं।

News
More stories
ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म फाइटर ने पांचवे दिन की इतनी करोड़ की कमाई
%d bloggers like this: