Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

IPL 2022: एमएस धोनी ने सौंपी रवींद्र जडेजा को CSK की कप्तानी

24 Mar, 2022
Employee
Share on :
2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की स्थापना के बाद से सीएसके के कप्तान रहे एमएस धोनी ने गुरुवार को टीम की कप्तानी रवींद्र जडेजा को सौंपी। यह फैसला आईपीएल 2022 सीजन की शुरुआत से दो दिन पहले आया है।

सीएसके ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि धोनी इस सीजन और उसके बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे। “एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व सौंपने का फैसला किया है और टीम का नेतृत्व करने के लिए रवींद्र जडेजा को चुना है। जडेजा, जो 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे हैं, सीएसके का नेतृत्व करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी होंगे। धोनी इस सीजन और उसके बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे।"
2008 में उद्घाटन सत्र में सीएसके द्वारा खरीदे गए धोनी ने कप्तान के रूप में अपने 12 सत्रों में सीएसके को 4 खिताब दिलाए। धोनी के नेतृत्व में, सीएसके ने खुद को लीग में सबसे लगातार फ्रेंचाइजी के रूप में स्थापित किया, वहीं एक को छोड़कर हर सीजन में प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई किया।

इसे भी पढ़ें - अमिताभ बच्चन ने घोषित किया ‘अभिषेक’ को अपना ‘उत्तराधिकारी’

टीम को चार बार जीत दिलाने वाले धोनी इस सीजन में अपना आखिरी आईपीएल खेल सकते हैं। 40 साल के धोनी पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। गत चैंपियन सीएसके शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पिछले संस्करण की उपविजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। आखिरी बार जडेजा ने 28 अक्टूबर, 2007 को क्रिकेट टीम की कप्तानी की थी, जब उन्होंने राजकोट के वेस्टर्न रेलवे ग्राउंड में वीनू मांकड़ टूर्नामेंट में मुंबई अंडर -19 के खिलाफ सौराष्ट्र अंडर -19 का नेतृत्व किया था। 
धोनी ने आईपीएल में 204 मैचों में कप्तानी करते हुए 121 मैच जीते, 82 हारे और एक मैच में 59.60 की जीत प्रतिशत के साथ कोई नतीजा नहीं निकला। धोनी के तहत, सीएसके ने चार बार (2010, 2011, 2018 और 2021 में) आईपीएल खिताब जीता है, केवल मुंबई इंडियंस से पीछे है, और आईपीएल में सभी टीमों के बीच मैच का उच्चतम जीत प्रतिशत (64.83%) है।

गत चैंपियन सीएसके शनिवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में पिछले संस्करण की उपविजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।
News
More stories
रेप तो रेप है, फिर चाहे आरोपी पति ही क्यों न हो: कर्नाटक हाई कोर्ट