इंदौर कस्टम का सफलता, एयरपोर्ट पर 625 ग्राम विदेशी मूल का सोना जब्त

08 Jan, 2024
Head office
Share on :

इंदौर: इंदौर सीमा शुल्क आयुक्तालय की एयर इंटेलिजेंस यूनिट ( एआईयू ) ने मध्य प्रदेश के इंदौर में देवी अहिल्या बाई होल्कर हवाई अड्डे पर एक पुरुष यात्री से 625 ग्राम विदेशी मूल का सोना जब्त किया है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार।

विकसित विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर, एआईयू ने 6 जनवरी को शारजाह (यूएई का एक शहर) से इंदौर के लिए उड़ान भरने वाले भोपाल निवासी एक पुरुष यात्री की पहचान की और उसे यहां रोक लिया। विज्ञप्ति में कहा गया है कि वह दुबई से इंदौर की यात्रा कर रहा था और जब उससे पूछताछ की गई तो वह अपनी यात्रा का कोई ठोस कारण नहीं बता सका। “संदिग्ध यात्री की निजी तौर पर तलाशी लेने पर पता चला कि वह अपने मलाशय में दो कैप्सूल के रूप में गोल्ड पेस्ट छिपाकर ले जा रहा था। विदेशी मूल के सोने की कुल बरामदगी 625 ग्राम है, जिसका बाजार मूल्य लगभग 34 लाख रुपये है।” जारी करें आगे पढ़ें.

चूंकि किसी भी रूप में सोने की तस्करी सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के तहत प्रतिबंधित है, इसलिए सोने की उक्त मात्रा विभाग द्वारा जब्त कर ली जाती है। इसमें कहा गया है कि मामले की आगे की जांच जारी है। पिछले कुछ महीनों में, सीमा शुल्क इंदौर नियमित रूप से संदिग्ध यात्रियों से विदेशी मूल के सोने को पकड़ रहा है और जब्त कर रहा है और इंदौर हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी सिंडिकेट की कार्यप्रणाली को उजागर कर रहा है।

विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि पिछले तीन महीनों में, इंदौर सीमा शुल्क ने हवाई अड्डे पर आठ संदिग्धों को सफलतापूर्वक रोका है और आईफोन और विदेशी निर्मित सिगरेट की जब्ती के साथ-साथ 1.70 करोड़ रुपये (लगभग) के बाजार मूल्य के साथ लगभग तीन किलोग्राम सोना जब्त किया है।

News
More stories
Jharkhand : अच्छी खबर, झारखंड से अयोध्या के लिए अब स्पेशल ट्रेन चलेगी. जानें कब होगी शुरुआत
%d bloggers like this: