Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

मुजफ्फर नगर: हिंदू संगठनों का करवा चौथ पर फरमान, महिलाओं को मुस्लिम युवकों से मेहंदी न लगवाने की दी नसीयत, लव-जिहाद को रोकना है मुख्य उद्देश्य ?

13 Oct, 2022
देशहित
Share on :
Up News Muzzaffarnagar Karwachauth

विश्व हिंदू परिषद के विभाग अध्यक्ष ललित माहेश्वरी ने बताया कि जैसे – जैसे समय बीत रहा है, उसमें लव जिहाद की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। इससे पूरा समाज चिंतित है। लव जिहाद को रोकना ही हमारा लक्ष्य है। इसलिए इसकी पहल बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने की है।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में करवा चौथ के मद्देनजर महिलाओं के हाथों में लगने वाली मेहंदी को लेकर अलग ही फरमान चल रहा है। जी हां, यहां पर हिंदू संगठनों करवा चौथ पर महिलाओं को मुस्लिम युवकों से मेहंदी न लगवाने की दी गई नसीयत दे रहे है। मुजफ्फरनगर में करवा चौथ के दौरान मुस्लिम लड़कों को हिंदू महिलाओं के हाथों में मेहंदी लगाने से दूर रखने के लिए हिंदू संगठनों ने अभियान चलाया गया है और हिंदू संगठनों द्वारा 13 मेहंदी केंद्र बनाए गए, जहां महिलाएं मेंहदी लगवा सकती हैं। बीजेपी विधायक विक्रम सैनी का कहना है कि मुस्लिम लड़कों के इरादों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।

मेंहदी लगा रहे युवकों की आईडी चेक करते हिंदू संगठन के कार्यकर्ता
Hindu organization workers checking the IDs of youths applying henna

ये भी पढ़े: क्‍लासरूम में हिजाब पहनने पर बैन सही है या गलत? सुप्रीम कोर्ट की बड़ी बेंच को सौंपा गया फैसला

जिले में खोले गए है 13 मेहंदी सेंटर

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा जनपद में अलग-अलग जगहों पर 13 मेहंदी सेंटरों बनाया गया है। जहां जाकर महिलाएं करवा चौथ के दौरान हिंदू महिलाएं पहुंचकर अपने हाथों में हिंदू युवतियों से मेहंदी लगवा सकेंगी। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए विश्व हिंदू परिषद के विभाग अध्यक्ष ललित माहेश्वरी ने बताया कि करवा चौथ हिंदुओं का पवित्र त्यौहार है। इस पर हमेशा से विधर्मी लोग हिंदू बहन-बेटियों को मेहंदी लगाते हैं। इस दौरान वो हिंदू युवतियों को लव जिहाद का शिकार बनाते हैं। इस बार वीएचपी और बजरंग दल ने पहला प्रयास किया है कि हमारी ही बच्चियां मेहंदी लगाएं और हमारा पैसा हमारे ही समाज में रहे। इससे इन विधर्मियों की आर्थिक रूप से कमर टूटेगी और हमारी बच्चियों का जो धर्म परिवर्तन और पलायन हो रहा है उससे निजात मिलेगी।

लव-जिहाद को रोकना है मुख्य उद्देश्य ?

विश्व हिंदू परिषद के विभाग अध्यक्ष ललित माहेश्वरी

विश्व हिंदू परिषद के विभाग अध्यक्ष ललित माहेश्वरी ने बताया कि इसमें हमने अपने बच्चों को कहा है कि तुम मेहंदी लगाने आओ और बच्चियां आ रही हैं। समाज की महिलाओं से भी कहा है कि वह मेहंदी लगवाने आएं। बहुत बड़ी संख्या में मेहंदी लगाने के लिए बच्चियां आ रही हैं। उन में बड़ा उत्साह है। कल यहां पर बहुत भीड़ रहेगी। उन्होंने कहा कि जैसे – जैसे समय बीत रहा है, उसमें लव जिहाद की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। इससे पूरा समाज चिंतित है। लव जिहाद को रोकना ही हमारा लक्ष्य है। इसलिए इसकी पहल बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने की है।

बजरंग दल की टीम कर रही है निगरानी

बजरंग दल के 8 लोगों की एक टीम मार्केट में घूम रही है। यदि असामाजिक तत्वों के द्वारा मेहंदी लगाते हुआ पकड़ा गया तो उसका आधार कार्ड देख कर, फोटो पहचान करेंगे। कोई भी विधर्मी मेहंदी लगाता है, तो उसकी शिकायत पुलिस में करेंगे ।

मुस्लिम लोगों से मेहंदी लगवाने वाली महिलाएं सतर्क रहें, इनका इरादा गलत है विधायक विक्रम सैनी

कवाल उपद्रव मामले में बीजेपी विधायक विक्रम सैनी समेत 12 आरोपी दोषी करार -  Dainik Dehat
MLA Vikram Saini

मुजफ्फरनगर जनपद की खतौली विधानसभा सीट से बीजेपी के चर्चित विधायक विक्रम सैनी ने कहा कि पहली बात तो मेंहदी घर पर ही लगानी चाहिए, जो महिलाएं मुस्लिम लोगों से मेहंदी लगवाती हैं वह सतर्क रहें, इनका इरादा गलत है, मुस्लिम युवक मेहंदी की दुकान खोल कर बैठे हैं, वह गलत है, इनका इरादा लव जिहाद का होता है।

अगर हमारी बहन बेटियों के साथ कोई बदतमीजी करेगा तो फिर लट भी चलेंगे – विधायक विक्रम सैनी

समाज को बांटने के आरोप पर बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने कहा कि मेहंदी अपने घर पर ही लगाएं या हमारी बहन-बेटियों के द्वारा खोले गए ब्यूटी पार्लर पर लगवाए मुस्लिम युवकों से न लगवाएं, अगर हमारी बहन बेटियों के साथ कोई बदतमीजी करेगा तो फिर लट भी चलेंगे, आप अपना त्यौहार मनाइए और हम अपना।

आईडी चेक करके मेहंदी लगाने से रोकना समाज को बांटने वाला काम है – सपा प्रवक्ता जितेंद्र सिंह यादव

Jitendra Singh Yadav (@drjitendraydv) / Twitter
SP spokesperson Jitendra Singh Yadav

इसके अलावा हिंदू संगठनों के लोगों ने उन जगहों पर तलाशी अभियान चलाया, जहां पर महिलाएं मेंहदी लगा रही थीं। मेंहदी लगा रहे लोगों की आईडी चेक की गई। इस पर सपा प्रवक्ता जितेंद्र सिंह यादव ने ने कहा कि मुस्लिम दुकानदारों को आईडी चेक करके मेहंदी लगाने से रोकना समाज को बांटने वाला काम है ।

Edited by Deshhit news

News
More stories
Women Asia Cup Semifinal: शेफाली वर्मा की ने खेली अनोखी पारी, 28 गेंदों में बनाये 42 रन; थाईलैंड के सामने रखा मुश्किल लक्ष्य