गुरुग्राम के सेक्टर-49 में भीषण आग से 200 झुग्गियां जलकर राख, 150 से ज्यादा सिलेंडर फटे।

09 Jan, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: सोमवार को गुरुग्राम के सेक्टर-49 के समीप में बसे गांव घसौली में भीषण आग लग गई। इस भंयकर आग में 200 झुग्गियां आग में जलकर राख हो गई। सुबह 11 बजकर 55 मिनट पर झुग्गियों में आग लगने की खबर मिली। आग बुझाने के लिए शहर के चार दमकल केंद्रों से 20 गाड़ियां मौके पर पहुंची। झुग्गियों में आग इतनी तेजी से फैली और कुछ ही देर में 200 झुग्गियों को आग ने अपने चपेट में ले लिया। आग फैलते ही झुग्गियों में खाना आदि बनाने के लिए रखे गए सिलेंडर फटने लगे। लगभग 150 सिलंडर फटे जाने की खबर सामने आई है। आसपास के लोगों की मदद से झुग्गियों में रहने वाले लोगों को बाहर निकाला गया। बता दें, आग इतनी भीषण थी कि धुआं और लपटें दूर तक दिखाई दी। आग से झुग्गियों में रखा सामान जल गया। खाना बनाते समय किसी एक झुग्गी में आग लगने और फैलने का अंदेशा है।

ये भी पढ़े: जोशीमठ के लोगों को तीन दिन के भीतर घर खाली करने के लिए जारी किया गया नोटिस, डेंजर जोन से घर खाली नहीं करने वालों को हटाया जाएगा जबरन।

Gurugram : घसोला की झुग्गियों में लगी भीषण आग, सिलेंडर ब्लास्ट से दहला  इलाका | Gurugram Many shanties gutted massive fire in Ghasola village | TV9  Bharatvarsh

घसौला में जिस जगह झुग्गियों में आग लगी थी, वहां पर एक हजार से ज्यादा झुग्गियां बसी हुई है। टीन शेड में झुग्गियां बनाकर लोगों से किराया वसूला जा रहा है। गनीमत ये रही कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ। अगर समय पर आग नहीं बुझाई जाती तो जान-माल का भारी नुकसान हो सकता था। झुग्गियों के आसपास सेक्टर 49 का बड़ा रिहायशी क्षेत्र है। आग भीषण होने और सिलेंडर में धमाके होने से लोग दहशत में आ गए।

#Sector-49 of Gurugram # Gurugram ke Sector-49 ke samip base gaon mai lagi bhishad Aag #Ghasauli mai lagi Bhisad Aag #150 Cylinder Fatte #Ghasauli mai 200 jhhugiyo mai lagi Aag #Deshhit News

Edit by Deshhit News

News
More stories
जोशीमठ के लोगों को तीन दिन के भीतर घर खाली करने के लिए जारी किया गया नोटिस, डेंजर जोन से घर खाली नहीं करने वालों को हटाया जाएगा जबरन।