एक इंटरव्यू में बिल गेट्स से बोले पीएम मोदी ‘हमारे यहां बच्चा पैदा होता है तो आई AI दोनों बोलता है’,

29 Mar, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक साक्षात्कार में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। इंटरव्यू में उन्होंने डिजिटल क्रांति, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, हरित प्रगति और कोरोना महामारी के दौरान प्रौद्योगिकी के उपयोग के बारे में बात की। दरअसल ये इंटरव्यू भारतीय नजरिए से भी बेहद अहम है. दरअसल, इंटरव्यू में इस बात पर भी चर्चा हुई कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का बढ़ता दौर भारत के लिए कैसे अधिक व्यावहारिक और महत्वपूर्ण हो सकता है। जानकारी के मुताबिक इंटरव्यू आज प्रसारित होगा.

दरअसल, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिल गेट्स से बच्चों की शिक्षा, महिला सशक्तिकरण में टेक्नोलॉजी का योगदान और साइबर सुरक्षा जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की. इसके अतिरिक्त, बिल गेट्स ने भारत के विकास के लिए प्रौद्योगिकी के महत्व और डिजिटल विकास को बढ़ावा देने के भारत के प्रयासों को स्वीकार किया।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा, ”प्रौद्योगिकी में भारत का विषय यह है कि यह सभी के लिए होना चाहिए।” दूध दुहना लेकिन यह सच नहीं है. मैंने प्रौद्योगिकी (ड्रोन) उनके हाथों में दे दी। अब जब मैं द्रोण दीदी से बात करता हूं तो वह बहुत खुश होती हैं। वह कहती हैं कि हमें बाइक चलानी नहीं आती थी, आज हम पायलट बन गए हैं और ड्रोन उड़ाते हैं।”

इस इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रौद्योगिकी के माध्यम से शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और वित्तीय सहायता में भारत के बढ़ते प्रयासों के बारे में बात की। उन्होंने प्रौद्योगिकी के उपयोग के माध्यम से सामाजिक सुरक्षा और विकास को बढ़ावा देने के तरीकों पर भी चर्चा की। इंटरव्यू का पूरा वीडियो आज प्रसारित होगा और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिल गेट्स के बीच चर्चा दिखाई जाएगी। इस साक्षात्कार का विषय “आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से डिजिटल भुगतान तक” है और प्रौद्योगिकी और डिजिटलीकरण के महत्व पर केंद्रित है।

News
More stories
माफिया मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में दिल का दौरा, अस्पताल में मौत !
%d bloggers like this: