Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

चारधाम यात्रा से पहले सरकारी जमीन से खाली करवाए अवैध कब्जे,अतिक्रमणकारियों को दी गई चेतावनी

29 Apr, 2022
Head office
Share on :

(चारधाम यात्रा को देखते हुए हरिद्वार पुलिस-प्रशासन सख्त हो गया है। बीते रोज हरिद्वार पुलिस और निगम प्रशासन की टीम ने हरिद्वार के गंगा घाटों और मेला क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण को हटाने का काम किया।)

हरिद्वार: चारधाम यात्रा 2022 शुरू होने से पहले पुलिस-प्रशासन ने गुरुवार को मेला लैंड पर तमाम अवैध रूप से बसे लोगों को हटा दिया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर किसी ने दोबारा सरकारी जमीन पर कब्जा किया तो उसके खिलाफ कानून कार्रवाई की जाएगी। धर्मनगरी हरिद्वार में कई ऐसे सरकारी भूखंड है, जहां पर लोगों ने अस्थाई तौर पर अवैध कब्जे कर रखे हैं। यहां रहकर न केवल यह लोग गंदगी फैलाते हैं, बल्कि दुकानें लगाकर अपनी रोजी-रोटी भी चलाते हैं।

3 मई से चारधाम यात्रा का आगाज होने जा रहा है। यात्रा के शुरू होने से पहले ही हरिद्वार में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच जाते हैं। हरिद्वार में श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए गुरुवार को पुलिस-प्रशासन की टीमों ने मेला की जमीन पर अवैध अतिक्रमण को हटवा दिया। सैकड़ों की संख्या में दुकानों के कारण इस क्षेत्र में लोगों का चलना फिरना भी मुश्किल हो गया था। मुख्य रूप जगह जहां यात्रा सीजन के दौरान यात्रियों के वाहन पार्क होते हैं।

सरकारी भूमि से अवैध कब्जे को हटावाया :
सीसीआर के पास का भी अवैध अतिक्रमण था, जिसे पूरी तरह से खाली करा लिया गया है। इसके अलावा अधिकतर गंगा घाटों पर लोग अवैध रूप से अतिक्रमण करके रहते हैं। यहीं पर खाना बनाते हैं और आसपास के क्षेत्र में भी गंदगी फैलाते हैं। इन सभी लोगों को घाटों से फिलहाल हटा दिया गया है। साथ ही वहां पर पुलिस भी तैनात की गई है, ताकि दोबारा कोई वहां पर अतिक्रमण न कर सके।

मुख्य नगर आयुक्त डॉ. दयानंद सरस्वती का कहना है कि चार चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है। कावड़ यात्रा भी जल्द ही आने वाली है। इसी को देखते हुए तमाम सरकारी भूमि और गंगा घाटों पर अवैध अतिक्रमण को हटाया गया है। इन लोगों को कुछ दिन पहले खुद ही हटने को कहा गया था, लेकिन इन लोगों ने अपने निर्माण यहां से नहीं हटाए थे। कोतवाली पुलिस को भी हिदायत दी गई है कि वह अपने क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण ना होने दें।

News
More stories
चंपावत रोड शो में बगवानी एवं चाय की खेती को लेकर क्या बोले सीएम धामी ?