‘मैं यह बर्दाश्त नहीं करूंगा कि’…उपराष्ट्रपति को आया गुस्सा, देखें वीडियो

20 Dec, 2023
Head office
Share on :

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की ओर से खुद की मिमिक्री किए जाने और राहुल गांधी के वीडियो बनाने पर अब राज्यसभा में भी नाराजगी जताई है। बुधवार को उन्होंने सदन की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मुझे इस मामले में कांग्रेस की चुप्पी खल रही है। जगदीप धनखड़ ने दिग्विजय सिंह को संबोधित करते हुए कहा कि आप कहते हैं कि 138 साल पुरानी पार्टी है। आपको सब पता है। लेकिन आपकी चुप्पी और मल्लिकार्जुन खरगे जी की चुप्पी मेरे कानों में गूंज रही है। आपको अंदाजा होना चाहिए कि यह कितनी बड़ी बात है कि अपमान का कोई व्यक्ति वीडियो बनाता है और आनंद लेता है।

उन्होंने कहा कि आप यह बात सुन लीजिए कि जगदीप धनखड़ की कितनी ही बेइज्जती करो, मुझे उसकी परवाह नहीं है। लेकिन भारत के उपराष्ट्रपति की, किसान समाज की और मेरे वर्ग की बेइज्जती न करें। मैं पूरी आहुति दे दूंगा हवन में। कोई मेरी बेइज्जती करता है तो मैं स्वीकार करूंगा, लेकिन पद की गरिमा को बनाए रखना मेरा काम है। आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि क्या हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं यह बर्दाश्त नहीं करूंगा कि मैं अपने पद की गरिमा की रक्षा नहीं कर सका, इस सदन की गरिमा की रक्षा करना मेरा कर्तव्य है।

बता दें कि मंगलवार को संसद भवन की सीढ़ियों पर विपक्षी सांसदों के प्रदर्शन के दौरान कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति की मिमिक्री की थी। इस दौरान राहुल गांधी हंस रहे थे और उनकी इस हरकत का वीडियो बना रहे थे। ऐसे में कल्याण बनर्जी के अलावा राहुल गांधी भी निशाने पर हैं। इस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को सुबह उपराष्ट्रपति से बात की है। यह मसला तूल पकड़ रहा है और जाट समाज के लोगों ने दिल्ली में एक मीटिंग भी की। इस मीटिंग के बाद धनखड़ के अपमान पर कल्याण बनर्जी और राहुल गांधी से माफी की मांग की गई है। इसके अलावा माफी न मांगने पर देश भर में प्रदर्शन करने और 2024 के चुनाव में विपक्ष को देख लेने की चेतावनी भी दी गई है।

News
More stories
मुख्यमंत्री धामी ने बुधवार को सचिवालय में एस.एस.बी. द्वारा प्रशिक्षित राज्य के गुरिल्ला स्वयं सेवकों की समस्याओं को सुना।
%d bloggers like this: