हैदराबाद: भोईगुड़ा आड़ी के कबाड़ गोदाम में लगी आग, मौके पर ही 11 मजदूरों की जलकर मौत

23 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक ये आग सुबह करीब 4 बजे लगी, जानकारी मिलने पर दमकल की टीम आई और आग पर काबू पाया गया. इस घटना में करीब 11 लोगों की मौत हो गई

नई दिल्ली: हैदराबाद के भोईगुड़ा में बुधवार को आग लगनी की बड़ी घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि हैदराबाद के एक लकड़ी के गोदाम में आग लगने से 11 लोगों की जलकर मौत हो गई है. साथ ही एक व्यक्ति काफी गंभीर रूप से जख्मी भी है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आग लगने के बाद वहां पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. जैसे ही वहां पर आग तेज हुई तो आस-पड़ोस के लोगों ने सबसे पहले दमकल विभाग में फ़ोन लगाया और फिर वहां मौके पर ही दमकल की करीब 8 गाड़ियां आग बुझाने पहुंची. दमकल विभाग के अधिकारी के मुताबिक अब तक 11 शव बरामद किए जा चुके हैं.­­­­

भोईगुड़ा आड़ी के कबाड़ गोदाम में लगी

और यह भी पढ़ें- Pushkar Singh Dhami चुने गए उत्तराखंड के नए CM, विधायक दल की बैठक में हुआ बड़ा फैसला

हैदराबाद के भोईगुड़ा आड़ी में कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लगने से बड़ा हादसा हो गया है. आग लगने के कारण करीब 12 लोगों के फंसे होने की आशंका है, जबकि अब तक 11 लोगों के शव बरामद हुए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक घटना के समय ये लोग गोदाम के अंदर ही सो रहे थे. भीषण आग के कारण एक दीवार गिर गई, जिससे वहां फंसे मजदूर लोग बाहर नहीं निकल पा रहे थे और मौके पर ही 11 मजदूरों की जलकर मौत हो गई. फिलहाल एक व्यक्ति को बचा लिया गया, उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

फैक्ट्री में लगी आग

पुलिस अधिकारी के मुताबिक जानकारी

पुलिस निरीक्षक मोहम्मद मुस्तफा के मुताबिक, आग कबाड़ गोदाम में लगी थी, जिसमें कुछ लकड़ी का सामान भी रखा था. सभी मजदूर गोदाम में सो रहे थे और वह यहीं काम करते थे. उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. कबाड़ गोदाम में आग लगने से करीब 11 मजदूरों के जले हुए अवशेष मिले हैं, जबकि घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है. आगे पुलिस निरीक्षक ने कहा कि आग लगने कारणों का पता नहीं चला है अभी इसकी जांच चल रही है.

न्यूज़ एजेंसी ANI के अनुसार

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक ये आग सुबह करीब 4 बजे लगी, जानकारी मिलने पर दमकल की टीम आई और आग पर काबू पाया गया. इस घटना में करीब 11 लोगों की मौत हो गई.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई का ट्विट

मृतकों के परिवारों वालो को 5-5 लाख रुपये मुआवजा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भोईगुड़ा की लकड़ी फैक्ट्री में आग लगने के कारण बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और मुख्य सचिव को घटना में मारे गए मजदूरों के शवों को उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

News
More stories
Delhi-Gurgaon Expressway पर कल 10 घंटे तक ट्रैफिक रहेगा बाधित, अभी चेक करें डायवर्टेड रूट
%d bloggers like this: