भारत की बेटियां कितनी सेफ, सिरफिरे आशिकों के भेट चढ़ीं पांच बेटियां, दिल्ली से दुमका तक दरिंदगी की दास्तान

01 Sep, 2022
Deepa Rawat
Share on :
देशभर में लड़कियों के साथ हो रहे है अत्याचार

एकतरफा प्यार में सिरफिरे आशिकों ने झारखंड के दुमका से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक बेटियों के साथ दिल दहलाने वाली वारदातों को अंजाम दिया है. दुमका में अंकिता सिंह को जलाकर मार डाला गया तो दिल्ली में काजल को गोली मारी गई है तो झारखण्ड के चतरा में एक लड़की पर सिरफिरे ने तेजाब ही फेंक दिया. तो कहीं अलीगढ़ में एक लड़की पर पेट्रोल फेंका गया. क्या इतनी सेफ है देश की बेटियां , इन मामलों में प्रसाशन चुप क्यों, या फिर फिर कोई निर्भया जैसा वाक्या होने वाला है. प्रशाशन ने इन सभी मुलजिमो पर सख्त कार्यवाही क्यों नहीं की ??

नई दिल्ली: झारखंड के दुमका से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक एकतरफा प्यार में सिरफिरे आशिकों ने बेटियों ने दिल दहलाने वाली वारदातों को अंजाम दिया है. वही आज ताजा मामला दिल्ली के संगम विहार में सामने आय़ा है. यहां 9वीं में पढ़ने वाली एक छात्र को उसका पीछा करने वाले अमानत अली नाम के शख्स ने उस वक्त गोली मार दी, जब वो स्कूल से लौट रही थी. आईये आपको बताते है इस रिपोर्ट में लड़कियों पर हो रहे बे लगाम अत्याचार जिनकी सूद लेने वाला शायद कोई नहीं ….

1. दिल्ली की बेटी को सरेआम मारी गोली

delhi के संगम विहार में तुव्ती को गोली मारी

फिलहाल छात्रा अस्पताल से घर वापस लौट आई है. एक गोली लड़की के शरीर में फंस गई है. छह महीने बाद ऑपरेशन हो सकता है. अली इंस्टाग्राम पर भी छात्रा को परेशान किया करता था. इसके बाद छात्रा ने उसे ब्लॉक कर दिया. 25 अगस्त को जब वो स्कूल से घर लौट रही थी, तब तीन बाइक युवकों ने उसका पीछा किया.

delhi के संगम विहार में तुव्ती को गोली मारी

जब वो संगम विहार के बी ब्लॉक के पास पहुंची तो उनमें से एक ने उसे गोली मार दी. तीनों लड़के बाइक से भाग निकले. लड़की की हालत इस वक्त गंभीर है, लेकिन उसने अपना पीछा करने वाले की पहचान अमानत अली के तौर पर की है. इससे पहले झारखंड के दुमका और चतरा के अलावा उत्तर प्रदेश के में भी बेटियों के खिलाफ दिल दहलाने वाली घटना घटी है अब सवाल यह उठता है देश की राजधानी दिल्ली में हथियार चलान एक मामूली बात हो गयी है कोई भी कभी भी किसी को भी भरे बाज़ार में सरेआम गोली मार देता है, प्रशाशन इन बड़ी वारदातों पर चुप कैसे बैठ सकती है.

2. दुमका की अंकिता को जलाकर मार डाला

दुमका की रहने वाली अंकिता सिंह को जलाकर मार डाला

दुमका की रहने वाली अंकिता सिंह को जलाकर मार डाला गया था. आरोप है कि शाहरुख को अंकिता से एकतरफा प्यार हुआ था. अंकिता ने इनकार किया तो 23 अगस्त की सुबह चार बजे शाहरुख अपने दोस्त के साथ अंकिता के घर पर पहुंचा.  अंकिता सो रही थी. शाहरुख ने खिड़की से लड़की पर पेट्रोल फेंका और आग लगा दी. आग लगाकर आरोपी भाग गया. 

दुमका की रहने वाली अंकिता सिंह को जलाकर मार डाला

बेटी को पहले दुमका के अस्पताल में और उसके बाद रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. लड़की पांच दिनों तक हिम्मत दिखाती रही, मगर आखिर में वो जिंदगी की जंग हार गई. पुलिस ने मुख्य आरोपी शाहरुख और उसके दोस्त नईम को गिरफ्तार कर लिया है. नईम पर पिछले साल एक लड़की के अपहरण का भी आरोप है.

3. चतरा में लड़की पर एसिड से किया अटैक

झारखण्ड के छात्र में लड़की पर किया एसिड अटैक

झारखंड के चतरा में 4 अगस्त को जब पीड़िता अपने घर में सो रही थी. उसी समय बेला गांव निवासी आरोपी संदीप भारती ने घर में घुसकर उसके ऊपर तेजाब डाल दिया.पीड़िता बुरी तरह जल गयी. इस दौरान उसे बचाने आई मां भी एसिड से घायल हो गयी थी. घटना के बाद आरोपी भाग गया था, लेकिन घटना के 12 घंटे के अंदर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

झारखण्ड के छात्र में लड़की पर किया एसिड अटैक

पीड़िता के परिजनों ने बताया कि इस मामले में कार्रवाई के लिए पुलिस को लिखा गया था लेकिन हंटरगंज पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया और उसके बाद मनचले ने घर में घुसकर बेटी पर तेजाब उड़ेल दिया. पीड़िता काजल को रिम्स मेडिकल बोर्ड ने हायर सेंटर एम्स भेजने के लिए बुधवार की सुबह रिम्स से भेज दिया है.

4. अलीगढ़ में लड़की के ऊपर फेंका पेट्रोल

अलीगढ में युवती के ऊपर फेका पेट्रोल

बीते दिनों ही उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में दुकान से काम कर घर लौट रही एक युवती के ऊपर पड़ोसी युवक ने पेट्रोल फेंक कर जलाने की कोशिश की. वह पेट्रोल फेंक ही पाया था कि तभी युवती के शोर मचाने लगी. फिर आरोपी फरार हो गया. बाद में पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया था.

अलीगढ में युवती के ऊपर फेका पेट्रोल

क्वार्सी थाना क्षेत्र के किशनपुर में अनुसूचित परिवार की 11वीं की छात्रा रामघाट रोड के एक इंटर कॉलेज में पढ़ाई के साथ-साथ रामघाट रोड स्थित एक दुकान पर नौकरी भी करती है. युवती से उसके पड़ोस में ही रहने वाला कौशल कुमार नाम का युवक अक्सर छेड़छाड़ किया करता था और कहता था कि मैं उससे दोस्ती करना चाहता हूं.

5. शादी से इनकार करने पर रेता गला

मध्य प्रदेश में शादी न करने पर गला रेता

मध्य प्रदेश के खंडवा में सिरफिरे आशिक ने पहले लड़की पर शादी करने का दबाव बनाया. फिर लड़की के इनकार पर चाकू से गला काट दिया. हमले में लड़की खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर गई, आरोपी युवक मौके से फरार हो गया. कल लड़के की लाश मिली है. उसकी संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. 

खंडवा के मुंदी थाना क्षेत्र का है. यहां की रहने वाली 18 साल की लड़की पर गांव का ही निवासी बबलू लंबे वक्त से शादी का दबाव बना रहा था. सोमवार दोपहर लड़की का पूरा परिवार पास के ही गांव भमोरी में पगड़ी के कार्यक्रम में शरीक होने चला गया. घर पर सिर्फ लड़की मौजूद थी. इसकी भनक एक तरफा प्यार में पागल युवक बबलू को लग गई. 

मध्य प्रदेश में शादी न करने पर गला रेता

लड़की के घर की दीवार फांदकर घुसा. आरोप है कि शादी से इनकार करने पर धारदार हथियार से लड़की का गला रेत दिया. इस घटना के बाद बबलू फरार हो गया. उसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई थी, तभी बुधवार को उसकी लाश संदिग्ध हालत में मिली. बबलू की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

News
More stories
CM भूपेश बघेल ने लोगों की आस्था व विश्वास के केंद्र मुनीचुआँ आश्रम में पूजा अर्चना की ।
%d bloggers like this: