गृह मंत्री अनिल विज ने हिसार में मंदिर की जमीन पर कब्जाने के मामले में पुनः जांच के निर्देश दिए

25 Nov, 2023
Head office
Share on :

चंडीगढ़, 25 नवंबर – हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का जनता दरबार आजकल आयोजित नहीं किया जा रहा है, मगर फिर भी उनके आवास पर रोजाना प्रदेश के कोने-कोने से जनता का तांता लगता है। शनिवार को प्रदेशभर से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को गृह मंत्री अनिल विज ने सुना और अधिकारियों को सख्ती से कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

कुरुक्षेत्र निवासी महिला ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि कबूतरबाजी के मामले में उसका पति फंस गया और अब वह कई दिनों से लापता है। उसने बताया कि उसके पति को जर्मनी भेजने का झांसा एजेंट ने दिया था, उन्होंने घर के जेवर व जमीन बेच 17 लाख रुपए एकत्रित किया जोकि एजेंट द्वारा मांगे गए थे। यह राशि उन्होंने एजेंट को दी। मगर एजेंट उसके पति को जर्मनी भेजने के बजाए सर्बिया ले गया जहां से अंतिम बार उसके पति का फोन आया। इसके बाद उसका पति से संपर्क नहीं हुआ। गृह मंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजी मामलों के लिए गठित एसआईटी को मामले की जांच के निर्देश दिए।

इसी प्रकार, जगाधरी निवासी रिटायर्ड कर्नल ने 50 लाख रूपए ठगी के आरोप लगाए। उन्होंने बताया कि शातिर तरीके से कुछ लोगों ने उससे सपंर्क कर उनसे जमीन के बदले 50 लाख रुपए की राशि ली मगर बाद में जमीन देने से इंकार कर दिया। इस मामले में उसने कई शिकायतें की। केस तो दर्ज हुआ, मगर अब तक कार्रवाई नहीं हुई। गृह मंत्री अनिल विज ने मामले में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।

वहीं, हिसार निवासी महिला ने हिसार में लक्ष्मी नारायण मंदिर एवं धर्मशाला ट्रस्ट जमीन पर कब्जे के आरोप लगाए। उनका आरोप है कि इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज होने के बावजूद पूर्व में कोई कार्रवाई नहीं की। गृह मंत्री ने एसपी हिसार को मामले में जांच के निर्देश दिए।

पानीपत से आई कई शिकायतेंगृह मंत्री अनिल विज ने कार्रवाई के निर्देश दिए

आज जनसमस्याओं को सुनने के दौरान पानीपत से कई मामले आए जिनमें गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए। पानीपत से आई महिला ने उसके पति को नहर में फेंक हत्या का आरोप लगाया जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने पानीपत एसपी को जांच के निर्देश दिए। वहीं, पानीपत से आई महिला ने दुराचार मामले में आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने के आरोप लगाए, गृह मंत्री अनिल विज ने पानीपत एसपी को फोन कर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह, पानीपत से एक अन्य दुराचार और मारपीट मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने पानीपत एसपी से केस में एक्शन टेकन रिपोर्ट तलब की। इसी प्रकार, पानीपत से अन्य कई मामले आए जिन पर संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 22 लाख ठगीएसआईटी को सौंपी जांच

गृह मंत्री अनिल विज ने कैथल में कबूतरबाजी के मामले की जांच एसआईटी को सौंपी। कैथल निवासी व्यक्ति ने उसे आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 22 लाख रूपए ठगी का आरोप लगाया। इसी तरह, जींद निवासी व्यक्ति ने खेत में कुछ लोगों द्वारा उससे मारपीट करने के आरोप लगाए, महेंद्रगढ़ निवासी व्यक्ति ने गैर इरादत्तन हत्या मामले में पुन जांच की मांग की, करनाल में युवक की हत्या मामले की जांच गृह मंत्री अनिल विज ने स्टेट क्राइम ब्यूरो को सौंपी, करनाल निवासी महिला ने अपने पति पर मारपीट के आरोप, कुरुक्षेत्र निवासी महिला ने उसके प्लाट पर सूअर फार्म खोलने, रोहतक निवासी व्यक्ति ने पैसों के लेन-देन मामले में उससे मारपीट के आरोप एवं अन्य मामले गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष आए जिनमें उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

News
More stories
उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम पंचकूला के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्य मंच की कार्यवाही दिनांक 28 नवम्बर (मंगलवार) को
%d bloggers like this: