अमिताभ बच्चन ने बेटी श्वेता बच्चन के नाम किया बंगला ‘प्रतीक्षा’, जानिए कितनी है बंगले की कीमत

25 Nov, 2023
Head office
Share on :
Bollywood megastar Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan :  बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ जूनियर को होस्ट कर रहे हैं। इसके अलावा अमिताभ अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। अब हाल ही में,  खबर आ रही है कि अमिताभ बच्चन ने बेटी श्वेता बच्चन को अपना जुहू का बंगला तोहफे में दे दिया है। 

Amitabh Bachchan Bungalow Pratiksha : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपनी प्यारी लाडली बेटी श्वेता बच्चन को तोहफे के रूप में अपना बंगला ‘प्रतीक्षा’ दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर अमिताभ बच्चन और अपनी पत्नि जया बच्चन ने ये घर दिवाली से पहले ही अपनी बेटी को तोहफे में दे दिया था.

कितने करोड़ का है अमिताभ बच्चन का बंगला प्रतीक्षा?

मुंबई के जुहू स्थित अमिताभ बच्चन का बंगला ‘प्रतीक्षा’ 890.47 वर्ग मीटर और 674 वर्ग मीटर आकार के दो प्लॉट्स में फैला हुआ है। इकोनॉमिक्स टाइम्स के मुताबिक, इस बंगले की कीमत 50.63 करोड़ है ‘प्रतीक्षा’ की श्वेता नई मालकिन बन चुकी हैं. बता दें कि अमिताभ बच्चन के तीन बंगले हैं. ‘प्रतीक्षा’, ‘जलसा’ और ‘जनक’. इनमें से ‘जलसा’ में अमिताभ खुद रहते हैं. जया बच्चन के साथ. सोशल मीडिया पर अक्सर ही अमिताभ परिवार संग फोटोज अपलोड करते हैं, जिसमें ‘जलसा’ के अंदर का इंटीरियर नजर आता है. बंगला काफी आलीशान बना हुआ है. काफी बड़ा गार्डन है, जिसमें पेड-पौधे लगे हैं और सीटिंग एरिया भी बनाया हुआ है. 

अमिताभ बच्चन के दिल के बेहद करीब है प्रतीक्षा बंगला

अपने गेम शो, कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड में, अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि उनके पिता डॉ. हरिवंशराय बच्चन ने अपने बंगले का नाम प्रतीक्षा रखा था। इसका जिक्र उनके पिता की कविता में है जिसमें कहा गया है ‘स्वागत सबके लिए यहां पर नहीं किसी के लिए प्रतीक्षा’ (यहां सभी का स्वागत है, लेकिन किसी का इंतजार नहीं है।

Amitabh Bachchan gifts Juhu bungalow Pratiksha to daughter Shweta Bachchan Nanda

वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘गणपत’ में अहम भूमिका में नजर आए थे। इसके अलावा अभिनेता के पास  फिल्म ‘सेक्शन 84’ भी है। इसके अलावा अभिनेता प्रभास की फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ में भी नजर आएंगे।

Tags : AmitabhBachchan , ShwetaBachchanNanda , Amitabh Bachchan Bungalow Pratiksha

News
More stories
गृह मंत्री अनिल विज ने हिसार में मंदिर की जमीन पर कब्जाने के मामले में पुनः जांच के निर्देश दिए