Himachal : स्वास्थ्य मंत्री धनी राम शांडिल ने कहा, ठियोग अस्पताल के उन्नयन का मामला कैबिनेट में उठाएंगे

30 Jan, 2024
Head office
Share on :

हिमाचल प्रदेश : ठियोग और आसपास के क्षेत्रों के स्थानीय निवासियों की नागरिक अस्पताल ठियोग को जिला अस्पताल में स्तरोन्नत करने की लंबे समय से चली आ रही मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वास्थ्य मंत्री धनी राम शांडिल ने आश्वासन दिया है कि वह इस मामले को कैबिनेट में उठाएंगे।

ठियोग के विधायक कुलदीप सिंह राठौड़ ने मांग का समर्थन करते हुए कहा कि ठियोग अस्पताल के उन्नयन की आवश्यकता है क्योंकि यह बहुत सारे मरीजों की देखभाल करता है, यहां तक कि करसोग और सेराज जैसे दूर-दराज के स्थानों से आने वाले मरीजों की भी।

संयोग से, स्थानीय लोग पिछले कुछ समय से सुविधाओं में सुधार और अतिरिक्त डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ की मांग कर रहे थे। ‘अस्पताल बचाओ संघर्ष समिति’ के बैनर तले ठियोग और आसपास के गांवों के निवासी पिछले महीने क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे थे.

अस्पताल के संबंध में स्थानीय लोगों की शिकायतें सुनने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने फरवरी के अंत तक अस्पताल में प्राथमिकता के आधार पर नर्सिंग अधिकारियों की नियुक्ति करने के निर्देश जारी किये. साथ ही उन्होंने कहा कि अस्पताल को शीघ्र ही अल्ट्रासाउंड मशीन उपलब्ध करायी जायेगी तथा पीपीपी मोड के तहत सीटी-स्कैन मशीन भी शीघ्र उपलब्ध करायी जायेगी.

‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम के तहत ठियोग-कुमारसैन विधानसभा क्षेत्र का दौरा करते हुए शांडिल ने कहा कि शिमला के प्रमुख अस्पतालों पर बोझ को कम करने के लिए परिधीय अस्पतालों में सुविधाओं में सुधार किया जाएगा। मंत्री ने कहा, “इसके लिए कुमारसैन अस्पताल को एक मॉडल स्वास्थ्य सुविधा में तब्दील किया जाएगा।”

News
More stories
Himachal : हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में अंतर महाविद्यालय खेल शुरू