Heat Wave in UP: यूपी में अप्रैल के महीने में ही बरसी ‘आग’, प्रयागराज में भीषण गर्मी से परेशान हुए आमजन

15 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :
heatWave UP

 Weather Update: लोग गर्मी और धूप से बचने के लिए अपने मुंह को ढक कर चल रहे हैं और बीच-बीच में पानी से मुंह भी धुल रहे है. तेज धूप ने लोगों का सड़क पर चलना दुशवार कर दिया है.

नई दिल्ली: उत्तर भारत की बात करे तो कई राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. इसी तरह यूपी के कई शहरों में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही. प्रयागराज में मानों जैसे इन दिनों आसमान से आग बरस रही हो. तेज चिलचिलाती धूप और गर्मी ने लोगों को काफी परेशान कर रखा है. तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है.

गर्मी से बेहाल हुए पुलिसकर्मी

लोग गर्मी और धूप से बचने के लिए अपने मुंह को ढक कर चल रहे हैं और बीच-बीच में पानी से मुंह भी धुल रहे. तेज धूप ने लोगों का सड़क पर चलना बेहाल कर दिया है. लोग ठंडे पेय पदार्थों का प्रयोग भी गर्मी से बचने के लिए लगातार कर रहे हैं, ताकि गर्मी से बचा जा सके. वहीं, जरूरी काम से ही लोग बाहर भी निकल रहे हैं.

HeatWave In Uttar Pradesh

एक्सपर्ट्स आने वाले समय में तापमान के और बढ़ने की संभावना जता रहे हैं. माना जा रहा है कि अभी जब अप्रैल के आधे महीने में लोगों का गर्मी की वजह से ये हाल है तो फिर आने वाले दिनों में गर्मी लोगों को कितना परेशान कर सकती है. सूरज की इस तपिश और मौसम के बदले हुए मिजाज ने प्रयागराज के लोगों को अप्रैल के महीने में ही बेहाल करके रख दिया है.

HeatWave In Uttar Pradesh

सूरज के तीखे तेवर और लू जैसी चलने वाली गर्म हवाओं के बीच पड़ रही रिकॉर्डतोड़ गर्मी ने प्रयागराज को पूरी तरह अस्त-व्यस्त कर दिया है.  मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के प्रयागराज में आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आज भी बीते दिनों की तरह तेज धूप खिली रहेगी. आने वाले दिनों में पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

HeatWave In Uttar Pradesh

IMD के अनुसार, 18 अप्रैल को प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस रहेगा. 

News
More stories
ICICI फाउण्डेशन के माध्यम से CM धामी ने 6 जनपदों में 15 पुलों का वर्चुअल उद्घाटन किया।