Haryana : पंजाब, हरियाणा में कोहरा छाया, शीतलहर चली, दिल्ली में उड़ानें प्रभावित

26 Dec, 2023
Head office
Share on :

हरियाणा : भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, मंगलवार सुबह दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में घने कोहरे की परत देखी गई, क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में तापमान लगभग 7 डिग्री तक गिर गया।

दिल्ली के इंडिया गेट, सराय काले खां, एम्स, सफदरजंग और आनंद विहार इलाकों के सुबह के दृश्य उन्हें कम दृश्यता के साथ घने कोहरे में घिरे हुए दिखाते हैं।

मंगलवार की मध्यरात्रि में शीत लहर तेज होने के कारण राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में निवासियों ने रैन बसेरों में शरण ली।

आईएमडी ने मंगलवार सुबह सैटेलाइट तस्वीरें जारी कीं जिसमें पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कोहरे की परत फैली हुई दिखाई दे रही है।

यूपी के मुरादाबाद, कानपुर के दृश्यों में कोहरे की मोटी परत दिखाई दी, जिससे दृश्यता लगभग शून्य हो गई।

इस बीच, मंगलवार सुबह दिल्ली हवाई अड्डे की उड़ान सूचना प्रदर्शन प्रणाली के आंकड़ों के अनुसार, घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर लगभग 30 उड़ानों के आगमन और प्रस्थान में देरी हुई।

सूत्रों ने सुझाव दिया कि कोहरे के कारण दिन में अधिक उड़ानें प्रभावित होने की संभावना है।

इस बीच, मंगलवार सुबह दिल्ली हवाईअड्डे द्वारा जारी एक यात्री सलाह में कहा गया है, “जबकि दिल्ली हवाईअड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ़ जारी है, जो उड़ानें सीएटी III के अनुरूप नहीं हैं, वे प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।”

News
More stories
ऋतिक, दीपिका व अनिल की ‘फाइटर’ का नया पोस्टर रिलीज
%d bloggers like this: