Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Happy Birthday Ranveer Singh: चिकन बेचने से बॉलीवुड तक का सफ़र, जानिए 37 सालों की पूरी दास्तां

06 Jul, 2022
Head office
Share on :
happy birthday ranveer

12 सालों से इंडस्ट्री में छाए रणवीर सिंह आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. मस्तानी के बाजीराव और राम लीला के अतरंगी कलाकार रणवीर आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं.

Ranveer Singh birthday: बॉलीवुड के चहीते और एनेर्जटिक एक्टर रणवीर सिंह आज यानी 6 जुलाई को अपना 37वां जन्मदिन माना रहे हैं . बॉलीवुड के बेताज बादशाह कहलाने वाले यह अभिनेता फिल्मों में अपने रोमांचक ट्रांसफॉर्मेशन और अनोखे अंदाज़ के लिए जाने जाते हैं. बॉलीवुड फैंस के दिलों पर राज करने वाले रणवीर ने 2010 में ‘यश राज फिल्म्स’ की ‘ बैंड बजा बारात’ से अपने एक्टिंग करियर की शरुआत की जो की हिट भी हुई. उन्होंने अपनी पहली फिल्म्स के लिए डेब्यू अवार्ड भी जीते. कई सारी हिट फिल्मे करके रणवीर ने देश की फिल्म इंडस्ट्री के सबसे टैलेंटेड एक्टर्स की लिस्ट में अपनी जगह बनाई.

रणवीर सिंह

1985 में मुंबई शहर में जन्मे रणवीर ने एच आर कॉलेज से पढाई की और माइनर एकेडेमी से एक्टिंग क्लासेज भी लीं. जैसे हर नया कलाकार इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए स्ट्रगल करता है, उस तरह रणवीर ने भी किया. अभिनेता सिर्फ इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि अपनी कॉलेज लाइफ में भी अपने अनोखे अंदाज़ के लिए जाने गए हैं. रिपोर्ट्स बताती हैं कि उन्होंने स्टारबक्स में पार्ट टाइम जॉब भी की और इसक अलावा उन्होंने चिकन बेचने का भी अनुभव किया है.

आपको बता दें की रणवीर सिंह के ताल्लुक कपूर फैमिली से भी थे. रणवीर सिंह का सोनम कपूर की मां सुनीता की फैमिली से रिश्ता है. वह अपने नाम के आगे भवानी भी लगाते थे लेकिन बाद में उन्होंने इसे हटा दिया.

रणवीर सिंह

2014 की गोलियों की रासलीला राम लीला की धांसू लव स्टोरी ने रणवीर को रातों रात सुपरस्टार बना दीया. दीपिका के संग उनकी जोड़ी और फिल्म में उनकी केमिस्ट्री को दर्शकों ने खूब सराहा. सुपरहिट रही दीपिका और प्रियंका के साथ रणवीर की फिल्म बाजीराव मस्तानी ने धमाल मचा दिया. इसमें रणवीर की लाजवाब एक्टिंग दर्शकों को दीवाना बना दिया. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की. सिम्बा और गलीबॉय जैसे सुपरहिट फिल्मे करके इन्होने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनायीं और बड़े बड़े कलाकारों को टक्कर देकर सिनेमा जगत में छा गए.

आपको बता दें, 6 जुलाई को रणवीर सिंह के जन्मदिन पर करण जौहर ने भी एक नई फिल्म अनाउंस की जिसका नाम है- ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’. इसमें रणवीर के साथ अलिया भट्ट परदे पर दिखेगीं और साथ ही साथ धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी भी साथ नजर आएंगे.

News
More stories
कर्नाटक हाईकोर्ट के जज को मिली तबादले की धमकी, राहुल गांधी ने कहा- BJP संस्थानों को ध्वस्त करने में लगी है