Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

गुजरात: बीजेपी ने हार के डर से आप नेता कंचन जरीवाला को किया किडनैप, मनीष सिसोदिया

16 Nov, 2022
देशहित
Share on :

वहीं बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के इन आरोपों का खंडन किया है। बीजेपी ने कहा कि आम आदमी पार्टी आरोपों के जरिए सुर्खियों में रहना चाहती है।

नई दिल्ली: गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होने वाला है। गुजरात में चुनाव से पहले सियासी घमासान लगातार तेज होता दिखाई दे रहा है। चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के नेता कंचन जरीवाला ने अपना नामांकन वापस ले लिया है और इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर आप के नेता को किडनैप करने का आरोप लगाया। मनीष सिसोदिया ने बुधवार को आरोप लगाते हुए कहा था, ‘BJP ने हमारे एक उम्मीदवार कंचन जरीवाला को किडनैप कर लिया है। बीजेपी गुजरात हारने के डर से घबरा गई है और वह आप उम्मीदवार को किडनैप करने पर उतर आई है। आपको बता दें, कंचन जरीवाला सूरत (ईस्ट) से आप के उम्मीदवार हैं।

ये भी पढ़े: इंडोनेशिया ने जी 20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता भारत को सौंपी, अगले साल भारत में होगा जी 20 शिखर सम्मेलन

बीजेपी ने हार के डर से आप के नेता कंचन जरीवाला को किया किडनैप- मनीष सिसोदिया

MCD Elections: विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी का साला चुनाव में टिकट के बदले  पैसे लेने के आरोप में गिरफ्तार, सिसोदिया बोले- AAP में टिकट नहीं बेचे जाते  ...
Manish Sisodia

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था, ‘कंचन और उनका परिवार मंगलवार से लापता है। वह अपने नामांकन पत्र की जांच कराने गए थे। जैसे ही वह दफ्तर से बाहर आए, बीजेपी के गुंडे उन्हें अपने साथ ले गए। हम नहीं जानते वे कहां हैं’। हालांकि कुछ देर बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि कंचन जरीवाला मिल गए हैं और उनको गुजरात इलेक्शन रिटर्निंग ऑफिस में लाया जा रहा है। उनके आसपास 500 पुलिसवाले थे।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर किया हंगामा

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर हंगामा किया। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मनीष सिसोदिया ECI दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा, गुंडों और पुलिस के दम पर उम्मीदवारों को अगवा करके उनका नामांकन वापस करवाया जा रहा है। इस किस्म की सरेआम गुंडागर्दी भारत में कभी नहीं देखी गई। फिर चुनाव का क्या मतलब रह गया? फिर तो जनतंत्र खत्म है। सिसोदिया ने कहा कि उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव था। उन्हें जबरन चुनाव दफ्तर में बैठाया गया और पुलिस वालों ने उन पर दबाव बनाया। सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी गुजरात हार रही है और इसी डर की वजह से उसने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को किडनैप कराया है।

बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के आरोपों का किया खंडन

वहीं बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के इन आरोपों का खंडन किया है। बीजेपी ने कहा कि आम आदमी पार्टी आरोपों के जरिए सुर्खियों में रहना चाहती है। पहले उनको उम्मीदवार के किडनैपिंग की शिकायत दर्ज करा लेने देते हैं। बाद में अधिकारी सच का पता लगा लेंगे।

पहले चरण में किन जिलों में होगा चुनाव ?

पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। जिन जिलों में पहले चरण में मतदान होगा उनमें कच्छ, सुरेंद्रनगर, मोरबी, राजकोट, जामनगर, देवभूमि द्वारका, पोरबंदर, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, बोटाद, नर्मदा, भरूच, सूरत, तापी, डांग्स, नवसारी, और वलसाड जिले शामिल हैं। यानी, पहले चरण में सौराष्ट्र कच्छ और दक्षिण गुजरात में चुनाव पूरा हो जाएगा।

दूसरे चरण में किन जिलों में होगा चुनाव?

दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर चुनाव होगा। इन जिलों में बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, अरावली, गांधीनगर, अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा, महिसागर, पंच महल, दाहोद, वडोदरा और छोटा उदयपुर शामिल हैं। यानी, दूसरे चरण में मध्य और उत्तर गुजरात की सीटों पर चुनाव संपन्न होगा।

Edit BY Deshhit News

News
More stories
इंडोनेशिया ने जी 20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता भारत को सौंपी, अगले साल भारत में होगा जी 20 शिखर सम्मेलन