Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Gujarat: भरूच की केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट से 6 श्रमिकों की मौत, कई घायल, बचाव कार्य जारी

11 Apr, 2022
Employee
Share on :

गुजरात के भरूच की कैमिकल फैक्ट्री में विस्फोट होने से है 6 मजदूरों की मौत हो गई और इस विस्फोट में कई अन्य लोग घायल भी हुए है जिन्हें अभी पास ही के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

नई दिल्ली: गुजरात के भरूच शहर में बड़ा हादसा हो गया, एक कैमिकल फैक्ट्री में विस्फोट होने से है 6 मजदूरों की मौत हो गई और इस विस्फोट में कई अन्य लोग घायल भी हुए है. जिन्हें अभी पास ही के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इन सबकी की सूचना समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस सूत्रों से दी है. जैसे ही इस फैक्ट्री में भीषण आग लगी तो लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी जहाँ  पुलिस और अग्निशमन के कर्मचारी तत्काल प्रभाव से दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए.और राहत और बचाव का कार्य कर रहे हैं. यह भयंकर दुर्घटना अहमदाबाद से करीब 235 किलोमीटर दूर दहेज औद्योगिक क्षेत्र स्थित यूनिट में सुबह ही करीब 3 बजे हुई. भरूच की पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने कहा कि छह पीड़ित एक रिएक्टर के पास काम कर रहे थे, जिसमें डिस्टिलेशन प्रक्रिया के दौरान अचानक विस्फोट हो गया.

भरूच की कैमिकल फैक्ट्री में विस्फोट होने से है 6 मजदूरों की मौत

और यह भी पढ़ें- Gujarat: गुजरात के नडाबेट में भी दिखेगा वाघा बॉर्डर जैसा शौर्य, नडाबेट व्यूप्वाइंट का अमित शाह ने किया उद्‌घाटन

उन्होंने आगे कहा कि, रिएक्टर में विस्फोट से कारखाने में आग लग गई. इससे रिएक्टर के आस-पास काम करने वाले सभी छह लोगों की मौत हो गई. बाद में शवों को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. आग पर भी काबू पा लिया गया है और साथ ही वहां पर कुलिंग का काम जारी है.

पुलिस अधीक्षक आर. वी. चूडास्मा ने बताया कि 40 जख्मी कर्मियों को भरूच और वडोदरा के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है,  उन्होंने कहा कि अभी विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है.

पुलिस अधीक्षक आर. वी. चूडास्मा

माना जा रहा है कि बीते वर्ष वडोदरा में झगडिया के पास गुजरात इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन क्षेत्र में भी एक केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ था ये धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज से आसपास के घरों के शीशे भी टूट गए थे इस हादसे में 24 श्रमिक घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए वडोदरा तथा अंकलेश्वर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

बीते वर्ष गुजरात इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन क्षेत्र में भी एक केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ था, जिसमें 24 मजदूर घायल हुए थे

आपको बता दें कि ये धमाका यूपीएल-5 प्लांट में देर रात करीब 2 बजे हुआ था. धमाके के साथ फैली आग की चपेट में आने से 24 श्रमिक घायल हो गए थे. इस हादसे की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और बड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया था. धमाका इतना तेज था कि दूर तक का इलाका इसकी आवाज से दहल उठा था. गहरी नींद में सो रहे लोग भी आवाज सुनकर उठ गए थे और दहशत का माहौल पैदा हो गया था.

News
More stories
नहीं रहे शिव कुमार सुब्रमण्यम, 52 साल की उम्र में हुआ निधन !