Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

गाजीपुर: गंदे टॉयलेट को साफ करते नजर आए बेसिक शिक्षा अधिकारी, इंटरनेट पर हो रही है जम कर तारीफ़

26 Sep, 2022
Employee
Share on :
उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा अधिकारी

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी का टॉयलेट साफ करने का एक विडियो सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है। क्या है पूरा मामला आईये आपको बताते है

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी अचानक एक स्कूल में निरीक्षण करने गए वहां उन्होंने स्कूल के गंदे टॉयलेट को देखा और देखकर खुद बेसिक शिक्षा अधिकारी अपने हाथों में ब्रश लेकर उसे साफ करने लग गए । टॉयलेट को साफ करने के साथ ही उन्होंने लोगों को स्कूल परिसर में गंदगी न करने और स्वच्छता को लेकर के जागरूक भी किया। बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा टॉयलेट साफ करते समय वहां पर मौजूद किसी अध्यापक द्वारा वीडियो बना लिया गया। अब यही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वीडियो को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल ट्वीट किया है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी गाज़ीपुर उत्तर प्रदेश

विद्यालय में निरीक्षण करने पहुंचे थे बीएसए जानकारी अनुसार परिषदीय विद्यालयों में स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत अध्यापक व गांव के लोगों को विद्यालयों में स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में गाजीपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव शनिवार को गाजीपुर जिले के नूरपुर सदर में स्थित प्राथमिक विद्यालय में निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान विद्यालय परिसर में गंदगी देखकर वे खुद साफ सफाई करने लगे।

बेसिक शिक्षा अधिकारी गाज़ीपुर ने बच्चों संग खाया खाना

परिसर में लगाए झाड़ू और साफ किए टॉयलेट स्कूल परिसर में पहुंचने पर वहां पर फैली गंदगी को देखकर बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव सफाई कर्मी से झाड़ू मंगवाए और अपने हाथों से झाड़ू लगाने लगे। यह सब देखकर ग्राम प्रधान और विद्यालय में तैनात अध्यापक भी साफ सफाई करने लगे। इसी दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी जब टॉयलेट के पास पहुंचे तो टॉयलेट काफी गंदा दिखाई दिया। उसके बाद ब्रश लेकर वे खुद टॉयलेट को साफ करने लगे। इसी दौरान वहां मौजूद किसी अध्यापक द्वारा टॉयलेट साफ करते समय का वीडियो बना लिया गया।

जागरूक करने के साथ बच्‍चों संग किए भोजन साफ सफाई करने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किए। उन्होंने बच्चों से कहा कि अपने घर और आसपास भी वे इसी तरह से झाड़ू लगाकर साफ सफाई कर सकते हैं, घर के आसपास साफ सफाई करने पर बीमारियां नहीं फैलेंगी और स्वच्छ वातावरण पढ़ाई करने में भी आसानी होगी।

बेसिक शिक्षा अधिकारी गाज़ीपुर टीचरों से रूबरू

उन्होंने कहा कि स्वस्थ मस्तिष्क में स्वास्थ्य विचारों का भी संचार होता है ऐसे में स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने बच्चों और विद्यालय के स्टाफ के साथ टाट पट्टी पर बैठकर भोजन भी किया।

Edited By Deshhit News

News
More stories
देहरादून- CM धामी ने बालिकाओं को दी 323 करोड़ की बड़ी सौगात